पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पौध वितरण कार्यक्रम:डॉ. सोमानी ने कहा स्वस्थ्य जलवायु के लिए पर्यावरण संरक्षण की जरूरत

पोकरण13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमल लाहोटी के प्ररेणा से शहर में एक हजार पांच सौ पौधे नि:शुल्क वितरित किए, घर-घर हरियाली का संकल्प

शहर के माहेश्वरी कटले में रविवार को नि:शुल्क पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष रतन राठी उपस्थित थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में कांताप्रसाद गांधी, पुरूषोतम राठी, देवीसिंह राठी, श्याम छीपा, झमाराम, भोमसिंह, जेठाराम माली, मनीष गांधी, धनराज उपस्थित थे।

डॉ. ललित सोमानी ने बताया कि कमल लाहोटी की प्रेरणा से 1 हजार 500 पौधों का नि:शुल्क वितरण किया गया। डॉ. सोमानी ने बताया कि रविवार को माहेश्वरी कटले में नि:शुल्क पौधा वितरण कार्यक्रम रखा गया। जिसमें शहर सहित आस-पास क्षेत्र के लोगों को नि:शुल्क पौधे दिए गए। डॉ. सोमानी ने बताया कि कमल लाहोटी की प्रेरणा से पोकरण शहर सहित आस-पास क्षेत्र के ग्राम पंचायतों में पौधारोपण भी किया गया। डॉ. सोमानी ने बताया कि रविवार को माहेश्वरी कटले में पौधा वितरण कार्यक्रम में ग्राम पंचायत जैमला को 400 पौधों, ग्राम पंचायत सरदारसिंह की ढाणी को 400 पौधों नि:शुल्क वितरित किए गए है। इसके साथ ही शहर के लोगों को पौधे वितरित किए गए। डॉ. सोमानी ने बताया कि पौधा वितरण कार्यक्रम में विभिन्न पौधों वितरण किए गए है। जिसमें जामून, बेलपत्र, नींबू, कनेर, अनार, ताली, गूंदी, पीपल, संजना सहित औषधी पौधों का वितरण किया गया।

उन्होंने बताया कि कमल लाहोटी की प्रेरणा से आज तक 17 हजार 194 पौधों का नि:शुल्क वितरण किया गया। इसके साथ ही माहेश्वरी समाज के अध्यक्ष रतन राठी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण से ही हमारा स्वास्थ्य ठीक होता है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की कमी के कारण लोगों की अकाल मौत हो जाती है। उन्होंने बताया कि पर्यावरण संरक्षण को लेकर हर व्यक्ति को जागरूक होना चाहिए। हर व्यक्ति को अपने घर के आगे अधिक से अधिक पौधारोपण करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...