पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

किसान चिंतित:हवाओं के साथ बूंदाबांदी ने कराया सर्दी का अहसास, खेतों में नुकसान की आशंका

पोकरणएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पोकरण सहित आसपास के गांवों में हुई बूंदाबांदी, किसान चिंतित

शहर में सुबह आसमान में बादलों के जमावड़े के कारण जहां शहरवासियों को सूर्य भगवान के दर्शन तक नहीं हुए। वहीं सुबह चली ठंडी हवाओं के साथ साथ हुई बूंदाबांदी ने लोगों को दिनभर गुलाबी ठंड का अहसास करवाया। मौसम में आए एकाएक बदलाव के कारण शहरवासियों को जहां गर्मी और उमस से राहत मिली। वहीं गुलाबी ठंड के चलते लोगों ने एसी व कूलर भी बंद रखे।शहर में रविवार की अल सुबह से ही आसमान में बादलों की जमावड़ा शुरु हो गया। वहीं सुबह ठंडी हवाओं के साथ चली बूंदाबांदी ने मौसम को बदलकर रख दिया।

फलसूंड क्षेत्र में बरसात होने से किसान हुए मायूस
रविवार को फल सूंड क्षेत्र में कही बूंदाबांदी तो कही मूसलाधार वर्षात होने से किसानों द्वारा 4 माह की कड़ी मेहनत पर पानी फिर गया। किसानों के खेतों में पूरा धान भरा पड़ा है। ग्वार ,बाजरी, मूंग ,मोठ व तिल ये सबके सब खेतों में तोड़ कर इकठ्ठे किए हुए पड़े थे ऐसे समय में हल्की फुल्की बारिश भी किसानों के लिए नुकसानदायक है। जहां जहां ज्यादा वर्षात हुई वहां पर किसानों को भारी नुकसान हुआ। इसके साथ ही फलसूंड क्षेत्र के भूर्जगढ़, पदमपूरा, जीवराजगढ़, मानासर, खुमाणसर सहित आस पास के गांवों व ढाणियों में कहीं हल्की तो कही अच्छी वर्षात से किसानों के सपनों पर पानी फिर गया।

शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी हुई बूंदाबांदी| बदले मौसम के कारण और आसमान में बादलों के जमावड़े के चलते शहर के साथ साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी बूंदाबांदी का दोर चला। वहीं बूंदाबांदी के चलते किसानों को फसल खराब की चिंता सताने लगी। साथ ही बूंदाबांदी के कारण लोग अपने घरों में ही दुबके रहे। बूंदाबांदी के साथ चली हवाओं ने लोगों को ठंड का अहसास करवाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें