पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्रोश बढ़ा:पोकरण शहर में 24 घंटे में 30-35 बार कटती है बिजली, लोग परेशान

पोकरण17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डिस्कॉम के अधिकारी भी नहीं बताते कटौती का कारण, अब आक्रोश बढ़ा

शहर सहित आस-पास क्षेत्र में बिजली की अघोषित कटौती को लेकर शहर सहित आस-पास क्षेत्र के लोग परेशान हैं। वहीं बिजली अघोषित कटौती को लेकर अभी तक डिस्कॉम के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

\इसके चलते शहर में बार-बार बिजली कटौती होने के कारण शहरवासी परेशान नजर आ रहे है। वहीं डिस्कॉम के अधिकारियों द्वारा इस तरफ कोई ठोस कदम नहीं उठाने के कारण आए दिन बिजली कटौती हो जाती है। इससे आमजन परेशान है।

शहर सहित आस-पास क्षेत्र में अघोषित कटौती होनेके कारण शहर के साथ-साथ ग्रामीण भी परेशान हो रहे है। ऐसे में ग्रामीणों व शहरवासियों द्वारा बिजली कटौती को लेकर डिस्कॉम के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी सूचित करने के बाद भी अघोषित कटौती को कम नहीं किया जा रह है। वहीं विभागीय लापरवाही के कारण समय पर बिजली कटौती पर ध्यान नहीं देने के कारण शहरवासियों के साथ ग्रामीणों को भी बिजली अघोषित कटौती से सामना करना पड़ रहा है।

शहर में बार-बार बिजली की कटौती होने के कारण इन दिनों चल रही भीषण गर्मी में बिजली के बिना लोगों के हाल बेहाल हो रहे है। ऐसे में डिस्कॉम द्वारा दिन में 30-35 बार बिजली कटौती कर देने के कारण इस भीषण गर्मी में लोग परेशान हो रहे है। भीषण गर्मी के बाद भी डिस्कॉम क अधिकारियों द्वारा लोगों को बिजली राहत नहीं दे पा रहे है।

जिसके चलते उपभोक्ताओं में डिस्कॉम के अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अधिकारियों को पता होने के बाद भी बिजली की बार-बार ट्रिपिंग दी जा रही है। जिसके कारण शहरवासियों के साथ-साथ शहर के व्यापारी एवं प्रतिष्ठान वाले भी परेशान नजर आ रहे है।

बिजली कटौती में सुधार नहीं हुआ तो करेंगे आंदोलन

शहर में प्रतिदिन 30-35 बार बिजली कट जाने के कारण शहरवासियों को बिजली विभाग के अधिकारियों पर गुस्सा फूट पड़ा हैं। वहीं शहरवासियों ने डिस्कॉम क अधिकारियों व कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आगामी दो दिनों में बिजली में सुधार नहीं हुआ तो शहरवासियों द्वारा डिस्कॉम के आगे विरोध एवं प्रदर्शन किया जाएगा।

जिसकी जिम्मेदारी डिस्कॉम की होगी। शहरवासियों ने बताया कि बिजली बार-बार कटने से घर पर लगे बिजली उपकरण जलने की संभावना रहती है और कई घरों में बार-बार बिजली कटने से बिजली उपकरण जल गए है। शहरवासियों ने बिजली समस्या को लेकर डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचित किया गया लेकिन अभी तक अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण शहरवासियों में डिस्कॉम क अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रति दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है।

बिजली समस्याओं लेकर डिस्कॉम के अधिकारी व कर्मचारी कतई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते शहर में बिजली की समस्या खत्म नहीं हो पा रही है। जिसके कारण शहर में बार-बार बिजली कटौती होने के कारण शहरवासी परेशान है। बिजली समस्या को लेकर डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचित किया गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

-शिवा गहलोत, सामाजिक कार्यकर्ता

शहर में प्रतिदिन बिजली बार-बार कटने के कारण इस भीषण गर्मी में लोगों के हाल बेहाल हो रहे हैं। इस संबंध में डिस्कॉम के अधिकारियों को सूचित किया गया लेकिन अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया। जिसके कारण शहरवासियों में डिस्कॉम के अधिकारियों के प्रति दिनों दिन रोष बढ़ता जा रहा है।

अक्षय कुमार सोनी, सामाजिक कार्यकर्ता।​​​​​​​

खबरें और भी हैं...