पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नीट:नीट में क्षेत्र के चार छात्रों का चयन

पोकरण12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में शुक्रवार की रात्रि को एनटीए द्वारा घोषित किए गए नीट के परिणाम में क्षेत्र के कई होनहार छात्रों ने अच्छे अंक हासिल कर ऑल इंडिया में अच्छी रेंक प्राप्त की है। एनटीए द्वारा आयोजित नीट 2020 में माधोपुरा गांव के होनहार छात्र शिवपालसिंह पुत्र जोधसिंह का चयन हुआ। शिवपालसिंह ने संपूर्ण भारत में 661वीं रेंक हासिल की। वहीं जनरल केटेगरी में 425वीं रेंक हासिल कर गांव व समाज का नाम रोशन किया।

वहीं पुष्पेंद्रसिंह पुत्र भीखसिंह ने ऑल इंडिया रेंक 921 व ओबीसी में 253वीं रेंक हासिल कर अपने परिजन और पोकरण शहर का नाम रोशन किया। इसे पूर्व प्री वेटेरनरी टेस्ट में पूरे भारत में चौथी रेंक हासिल की थी। साथ ही शहर के कुलवीरसिंह पुत्र मैराजसिंह सांकङा ने अपने प्रथम प्रयास में नीट की परीक्षा को उत्तीर्ण किया। उन्होंने 720 अंकों में से 625 अंक प्राप्त कर ऑल इंडिया में 10,075 वीं रेंक व श्रेणी में 5113 रेंक प्राप्त कर नीट क्वालीफाई किया। ऊंजला | ऊंजला में मेघवाल समाज का पहला छात्र छगनलाल पुत्र श्री ताराराम पंचायत भारत में 8705 वीं रैंक और एससी में 132 वीं रैंक पूरे भारत मे अर्जित की। इसका श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें