पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए विश्व पटल पर भारत की अलग पहचान: प्रतापपुरी

पोकरण13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चाचा गांव में संत प्रतापपुरी महाराज के सानिध्य में स्नेह मिलन का आयोजन

पंचायत समिति सांकड़ा के चाचा गांव में सोमवार की शाम को तारातरा मठ के महंत प्रतापपुरी सानिध्य में स्नेह मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समाजसेवी एम अली मेहर ने बताया कि आपसी सामाजिक सद्भाव, आपसी भाईचारा, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सर्वधर्म समभाव की भावना को बढावा देने के उद्देश्य से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

इस अवसर पर तारातरा मठाधीश संत प्रतापपुरी ने कहा कि हमारा राष्ट्र सदियों से आपसी भाईचारे और साम्प्रदायिक सौहार्द के लिए विश्व पटल पर पहचाना जाता है, आज हम अलग - अलग क्षेत्र के अलग-अलग समुदायों के लोग एक जाजम पर , एक ही परिसर में एक प्रांगण में बैठे हैं ऐसे क्षणों को देखकर मन को अनोखी खुशी होती है। उन्होंने कहा कि हम सबका दायित्व बनता है कि आपसी भाईचारे के लिए हमेशा अच्छी और सकारात्मक सोच बनाएं रखें एवं सभी समुदायों के परस्पर सहयोग से ही राष्ट्र का विकास संभव होता है। स्नेह मिलन के इस मौके पर सांकड़ा प्रधान भगवतसिंह तंवर ने भी अपने संबोधन में कहा कि एकता के सूत्र में सर्वोपरि है तथा विकास की स्वर्ण माला बनाई जा सकती है।

आपसी भाईचारे के लिए सभी समुदाय राजनीति सोच से परे हटकर एक जाजम पर बैठेंगे तभी सुखद परिणाम मिलेंगे। इस स्नेह मिलन समारोह में पूर्व विधायक सांगसिह भाटी , उप प्रधान मंजुरदीन मेहर, रामदेवरा सरपंच समंदरसिंह तंवर , सरपंच प्रतिनिधि रऊफ खान मेहर , सरपंच प्रतिनिधि नाथुसिंह राठौड़, एडवोकेट सरवरखान मेहर, हाजी रहमानखां, गफारखां मेहर ने भी संबोधित करते हुए आपसी भाईचारे पर जोर देते हुए अपने विचार रखे। समारोह का संचालन दलपतसिंह पूनम नगर ने किया। इस स्नेह मिलन समारोह का आयोजन करने पर संत प्रतापपुरी सभी अतिथियों ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser