सम्मान समारोह:समारोह में जुही माली को गोल्ड मेडल एवं स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित

पोकरण2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के वार्ड संख्या दो में मंगलवार को सैनी वर्ल्ड इकॉनोमिक संस्थान एवं संत शिरोमणि लिखमीदास स्मारक विकास संस्थान अमरापुरा नागौर के तत्वाधान में शहर में मंगलवार को प्रतिभाशाली छात्रा जुही पुत्री अखेराज-मीना माली का सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

सम्मान समारोह में सैनी वर्ल्ड इकॉनोमिक संस्थान के जिलाध्यक्ष हंसराज सोलंकी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। समारोह की अध्यक्षता सैनी वर्ल्ड इकॉनोमिक संस्थान के तहसील अध्यक्ष कैलाश माली ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी किशन निबंली, पुखराज गहलोत उपस्थित थे। इससे पहले जुही के प्रतिनिधि पूजा माली का माला एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। इसके साथ ही अतिथियों ने जुही को गोल्ड मेडल के साथ-साथ प्रशंसा पत्र एवं स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

सम्मान समारोह को संबोधित करते मुख्य अतिथि हंसराज सोलंकी ने कहा कि माली समाज में बालिकाओं को शिक्षा की ओर बढ़ता जा रहा है। उन्होंने माली समाज के लोगों को अपने घर में बेटियों को शिक्षा को लेकर जागृति लाने का प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि बेटियां शिक्षा की ओर जागृति होती है तो माली समाज में बालिका शिक्षा को लेकर आगे बढ़ेगी। उन्होंने सभी समाज के लोगों को बालिका शिक्षा जागरूकता लाने का आह्वान किया।

इसी प्रकार समारोह की अध्यक्षता कर रहे तहसील अध्यक्ष कैलाश माली ने कहा कि समाज के अंदर अभी तक बालिकाओं को शिक्षा ग्रहण करवाना अति आवश्यक है। बालिकाओं शिक्षा को लेकर अपने अभिभावकों को जागरूक होना चाहिए। जिससे बालिका शिक्षा की ओर आगे बढ़ सके। उन्होंने कहा कि हाल ही माली समाज के बालिका शिक्षा को लेकर इतने जागरूक नहीं है बालिकाओं को शिक्षा की ओर आगे बढ़ सके। उन्होंने समाज के सभी लोगों को बालिका शिक्षा को लेकर जागरूक होना चाहिए।

इसी प्रकार पुखराज गहलोत एवं किशन निबंली ने भी बालिका शिक्षा को लेकर विचार रखे। तहसील अध्यक्ष कैलाश माली ने बताया कि जूही माली माली समाज की एक प्रतिभावान छात्रा है जिन्होंने कक्षा 10वीं 99.60 अंक प्राप्त कर माली समाज एवं जैसलमेर जिले का नाम रोशन किया।

खबरें और भी हैं...