पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ:विश्व के लिए आस्था का केंद्र बनेगा भगवान श्री राम मंदिर: राजेश कुमार

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम जन-जन के आराध्य है और अयोध्या में बनने वाला प्रभु श्री राम का मंदिर पूरे विश्व के लिए आस्था का केंद्र बनेगा। यह बात राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जोधपुर प्रांत के सहप्रांत प्रचारक राजेश कुमार ने कही। श्री राम मंदिर जन जागरण समिति पोकरण नगर द्वारा आयोजित श्री राम मंदिर जन जागरण अभियान व निधि समर्पण कार्य में लगे पोकरण नगर के कार्यकर्ता व राम भक्तों की बैठक स्थानीय सीमा जन भवन में संपन्न हुई। अतिथियों में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जैसलमेर जिले के सह जिला संघचालक चिरंजीलाल सोनी, जोधपुर सह प्रांत प्रचारक राजेश कुमार, राम मंदिर जागरण समिति जैसलमेर जिले के जिला संयोजक सवाईदान शामिल थे।

सभी ने मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के समक्ष दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया। राजेश कुमार ने बताया कि 500 वर्षों के अथक परिश्रम और सतत संघर्ष के दौरान संपूर्ण हिंदू समाज ने अपना सर्वस्व अर्पण कर जो स्वप्न देखा, वह अब साकार होने जा रहा है। अयोध्या में रामलला का मंदिर बनेगा। इसके लिए संपूर्ण हिंदू समाज को प्रयासरत होना पड़ेगा। हमारी संस्कृति एवं सभ्यता सबसे प्राचीन है। दुनिया को ज्ञान प्रदान करने वाला देश भारत है।

जिला संयोजक सवाई दान ने जिले की विभिन्न चरणों की कार्य योजना, निधि समर्पण के प्रकार से अवगत कराया और पोकरण नगर समिति की घोषणा की नगर संयोजक जुगल किशोर ने पोकरण नगर की छह बस्तियों के पालक, संयोजक व सह संयोजकों की घोषणा की। बैठक में जिला प्रचारक गिरधारी व सीमा जन कल्याण समिति फलोदी व जैसलमेर जिला संगठन मंत्री वासुदेव सहित कुल 153 कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अयोध्या में बन रहे श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण को लेकर शहर के राष्ट्रीय स्वयंसेवक कार्यकर्ताओं द्वारा धन संग्रहण कार्यक्रम किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत श्रीराम भक्त एवं अन्य लोगों को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य में लगाने के लिए धन संग्रहण किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत शनिवार को राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के चिरंजीलाल सोनी के नेतृत्व में शनिवार को शहर में धनसंग्रहण किया गया।

इस अवसर पर शनिवार को पोकरण गैस सर्विस के सुषमा ज्योतिप्रकाश ने राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य में एक लाख 11 हजार 101 रुपए राशि भेंट की गई। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिरंजीलाल सोनी ने बताया कि सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत के सानिध्य में भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रामजन्म भूमि पूजन कर मंदिर निर्माण कार्य का सूत्रपात किया। उन्होंने बताया कि इस शुभमुहूर्त में देश के तीन सौ अधिक पवित्र नदियों एवं तीर्थों का जल, विभिन्न जाति, जनजाति, श्रद्धा केन्द्रों तथा बलिदानी कार सेवकों के घर से लाई गई मिट्टी ने संपूर्ण भारत वर्ष को आध्यात्मिक रूप से भूमि पूजन में किया गया। सोनी ने बताया कि संतों के आह्वान पर श्रीराम जन्मभूमि में भव्य मंदिर बनने के साथ-साथ जन-जन के हृदय मंदिर में श्रीराम व उनके जीवन मूल्यों की प्रतिष्ठा हो। उन्होंने बताया कि दान भारतीय सनातन समाज की पुरातन विशेषता रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें