पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

योजना:म्हारी योजना म्हारो अधिकार स्कीम को अब 31 अक्टूबर तक बढ़ाया गया

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रथम ऑनलाइन नालसा (विधिक सेवा शिविर ) माॅडल स्कीम (म्हारी योजना म्हारो अधिकार) 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। यह योजना आठ अक्टूबर से शुरू की गई है इस योजना का प्रमुख उद्देश्य आम जन को सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाकर अधिक से अधिक मात्रा में लोगों को योजनाओं का लाभ पहुंचाना है।

इसके अंतर्गत तालुका विधिक सेवा समिति पोकरण में कार्यरत पीएलवी द्वारा ग्राम पंचायतों का विजिट कर ग्रामीण इलाकों में ग्रामवासियों को जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।

पीएलवी द्वारा ग्राम पंचायत झलारिया, दलपतपुरा, केलावा, खेतोलाई, ओढाणिया, पोकरण जाकर ग्रामीणों एवं आमजन को योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वहां पर उपस्थित ग्रामीणों और उनके परिवारजनों के योजनाओं के अंतर्गत आवेदन ईमित्र कियोस्क पर ऑनलाइन करवाए। साथ ही विभिन्न विभागों द्वारा भी आमजन को जनकल्याणकारी योजनाओं के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन करवाया जाकर आमजन को लाभान्वित किया गया।

इस ऑनलाइन शिविर के दौरान पंचायत समिति सांकड़ा के विभिन्न ग्राम पंचायतों पर पीएलवी द्वारा विजिट कर लाभार्थियों को चिह्नित कर तुरन्त ऑनलाईन ईमित्र पर आवेदन करेंगे। जिससे लाभार्थियों को तुरन्त लाभ पहुंचाया जा सके। साथ ही ऐसे लाभार्थी जिन्होंने किसी योजना में आँनलाइन आवेदन किए हो।

उनको योजना का लाभ नहीं मिल रहा या योजना के लाभ से वंचित हो वह भी म्हारी योजना म्हारो अधिकार स्कीम के तहत विधिक सहायता प्राप्त कर सकते हैं। म्हारी योजना म्हारो अधिकार स्कीम की शुरुआत पंचायत समिति सांकड़ा से की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें