पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पौधरोपण:मीणा ने कहा पेड़ धरती का शृंगार व जीवन का आधार, इसको सहेजें

पोकरण9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भील विकास समिति, एकलव्य कर्मचारी महासंघ एवं एकलव्य यूथ क्लब के तत्वावधान में कार्यक्रम

कानाराम भील वनपाल की स्मृति में बुधवार को भील समाज छात्रावास में वृक्षारोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम आदिवासी भील विकास समिति एवं एकलव्य कर्मचारी महासंघ एकलव्य यूथ क्लब पोकरण के तत्वावधान में हुआ ।

मुख्य अतिथि के रूप में अतिरिक्त जिला कलेक्टर हरिसिंह मीणा उपस्थित थे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में उपखंड अधिकारी राजेश कुमार विश्नोई उपस्थित थे। मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा पौधारोपण कर उपस्थित छात्रावास के छात्रों को वृक्षों के महत्व के बारे में जानकारी दी।

इसके साथ ही पेड़ों की सुरक्षा के लिए प्रेरित किया गया। विशिष्ट अतिथि व मुख्य अतिथियों का साफा एवं माला पहनाकर स्वागत किया गया। छात्रावास में संचालित लाइब्रेरी का अवलोकन कर वर्तमान में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए योग्य एवं आवश्यक अध्ययन सामग्री की व्यवस्था करने के लिए एसडीएम द्वारा आश्वासन दिया गया।

छात्रावास के छात्रों को मेहनत, परिश्रम, लगन से अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर एकलव्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष भंवरलाल सूंडिया, तुलछाराम छायण, हजाराराम आरआई, एकलव्य यूथ क्लब के अध्यक्ष देव चौहान, अध्यापक मूलाराम, समाजसेवी किरताराम, गंगाराम भादरिया, छात्र उपस्थित थे।

फलसूंड मदुरासर स्थित राउप्रावि. में बुधवार को पौधारोपण किया गया। भूर्जगढ़ के पीईईओ मेहताबसिंह जोधा के नेतृत्व में शिक्षकों ने पौधारोपण किया। प्रधानाध्यापक वहीदुल्ला मेहर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे वृहद स्तर पर पौधारोपण कार्यक्रम के तहत विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। इस दौरान विद्यालय स्टाफ मोहम्मद असलम मेहर, छेलसिंह जोधा, वरिष्ठ अध्यापक नथमल कुमावत, बरकत खां, राजेंद्र सुनील योगेश कुमारी आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...