विवाद हुआ शांत:रूट को लेकर दिनभर बस संचालकों के बीच हुई गहमागहमी के बाद शाम को हुई समझौता वार्ता

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में बस रूट को लेकर ऑपरेटरों के बीच पिछले तीन दिनों से चल रहा विवाद गुरुवार को देर शाम को समझौता वार्ता के बाद शांत हुआ। पोकरण से बीकानेर के रूट पर धाकड़ ट्रेवल्स द्वारा नई बस लगाने के साथ ही बस ऑपरेटरों के बीच विवाद बढ़ गया। जिसमें पिछले दो दिनों से रूट को लेकर दोनों बस ऑपरेटरों द्वारा एक दूसरे की बसों को स्टैंड से रवाना नहीं होने दिया तो कई बार बस में बैठी सवारियों को उतारा गया।

जिसके कारण बस ऑपरेटरों के आपसी विवाद के कारण स्थानीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। इसी विवाद को लेकर पूर्व में पुलिस को भी सूचित किया गया। जिस पर पुलिस ने दोनों ऑपरेटरों को पाबंद भी किया। लेकिन उसके बाद भी विवाद बढ़ने लगा। ऐसे में गुरुवार को निजी बस संचालक यूनियन के अध्यक्ष खुमाणसिंह कर्णोत की अध्यक्षता में दोनों पक्षों की शहर से बाहर समझौता वार्ता करवाई गई। जिसमें दोनों बसों के रूट का समय तय किया गया। आपसी समझाईश के बाद पिछले तीन दिनों से गर्माया विवाद शांत हो गया।

समझौता वार्ता में बसों के समय का किया बदलाव ,दोनों पक्षों की सहमति

निजी बस संचालक यूनियन के अध्यक्ष खुमाणसिंह कर्णोत की अध्यक्षता में गुरुवार की शाम को शहर से बाहर समझौता वार्ता आयोजित की गई। इसमें दोनों पक्षों के लोग उपस्थित थे। दोनों पक्षों के बीच गहमागहमी के माहौल के बीच अध्यक्ष द्वारा समझौता करवाया गया। जिसमें निर्णय लिया गया कि 10.15 बजे धाकड़ ट्रेवल्स की बस जो बीकानेर तक जाएगी।

वहीं 10.30 बजे भी धाकड़ ट्रेवल्स की बस बाप तक जाएगी तथा आगे किसी अन्य बस को सवारियां नहीं देगी। 11 बजे जीएस ट्रेवल्स द्वारा बीकानेर तक के लिए बस का संचालन किया जाएगा। इसके साथ ही एक अन्य बस का 12 बजे बीकानेर तक संचालन किया जाएगा। दोनों पक्षों के बीच समझौता वार्ता करने के साथ ही सभी निजी बस संचालकों ने इसका स्वागत करते हुए विवाद को समाप्त किया।

बीकानेर की रूट पर बस संचालन के समय को लेकर था विवाद

शहर में बस ऑपरेटरों में बस के समय को लेकर विवाद गर्माया। बीकानेर रूट पर जीएस ट्रेवल्स व धाकड़ ट्रेवल्स की बसों का संचालन किया जा रहा था। जिसमें पूर्व में धाकड़ की बस 11 बजे तथा जीएस की बस 11.30 बजे चलाई जाती थी। पिछले लम्बे समय से यही रूट और समय चल रहा था। लेकिन हाल ही में धाकड़ ट्रेवल्स द्वारा इसी रूट पर नई बस लगाई। जिसका समय 10.30 बजे कर दिया। धाकड़ ट्रेवल्स द्वारा बस लगाने के साथ ही ऑपरेटरों के बीच विवाद बढ़ गया।

बस ऑपरेटरों के विवाद में आमजन होते रहे परेशान

बस रूट के विवाद को लेकर बस ऑपरेटर आमने सामने हो गए। वहीं बस ऑपरेटरों द्वारा एक दूसरे की बसों को रुकवाया तथा भरी बस को खाली भी करवाया। बढ़ रहे विवाद को देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को पाबंद कर दिया। इसके बाद भी ऑपरेटरों का विवाद खत्म होने का नाम तक नहीं ले रहा। बस ऑपरेटरों के बीच हुए विवाद के चलते स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

खबरें और भी हैं...