पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ज्ञापन:पेट्रोल व डीजल की कीमतों में वृद्धि का विरोध, कांग्रेस ने सौंपा ज्ञापन

पोकरण4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पेट्रोल डीजल की दरों में हो रही लगातार बढ़ोतरी के कारण ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं द्वारा मंगलवार को जिला कलेक्टर के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित करने के लिए तहसीलदार राजेश विश्नोई को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बताया की वर्तमान केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल व डीजल की बढ़ोतरी के साथ लोगो के साथ जबरन वसूली की जा रही हैं।

उन्हाने बताया की लॉकडाउन के दौरान तीन महिनों में पेट्रोल डीजल की दरों में बढ़ोतरी करने के कारण नागरिकों को आर्थिक परेशानियों को सामना करना पड़ा। देश एक और जहां कोरोना महामारी के कारण आर्थिक महामारी से लड़ रहा हैं वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले उत्पाद कर को बढा रही हैं।

ज्ञापन में बताया की मई 2014 भाजपा सरकार ने सत्ता संभाली उस समय पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रूपए व डीजल पर 3.46 था। पिछले 6 वर्षो में केन्द्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 23.78 रूपए व डीजल पर 26.37 रूपए की बढ़ोतरी की गई।

ज्ञापन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा वर्तमान केन्द्र सरकार की मांग की गई की पेट्रोल व डीजल मेंसाथ उत्पाद शुल्क को भी कम किया जाए। ज्ञापन पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सांकड़ा के अध्यक्ष चेतनराम मेघवाल, आरब खां मेहर, बालाराम, भोजाराम, खेमाराम व खुशालाराम के हस्ताक्षर थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें