पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राहत भरी खबर:पोकरण सीएचसी में 30 लाख से तैयार होगा ऑक्सीजन प्लांट

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पोकरण के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में अब ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा। जिसके कारण अब क्षेत्रवासियों को ऑक्सीजन के लिए इधर व उधर भटकना नहीं पड़ेगा। वहीं लंबे समय से पोकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑक्सीजन को लेकर महामारी चल रही थी तथा प्लांट नहीं होने के कारण क्षेत्रवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। अब शहरवासियों को पोकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होगा। जिससे मरीजों की बड़ी राहत मिलेगी।

शहर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में लंबे समय से ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए पोकरण विधायक एवं राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात एवं जन अभाव अभियोग निराकरण समिति के मंत्री शालेमोहम्मद ने विधायक कोष से 30 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की। विधायक ने कोविड-19 से प्रभावित गंभीर मरीजों के इलाज के लिए 30 लाख रुपए की धनराशि प्रदान की है।

कैबिनेट मंत्री शालेमोहम्मद ने गुरूवार को पोकरण अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए जिला कलेक्टर को पत्र प्रेषित कर पोकरण सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने के लिए अपने लेटर पेड पर 30 लाख रुपए की राशि आवंटित कर जिला कलेक्टर का प्रस्ताव विभजवाया गया है। शालेमोहम्म ने बताया कि कोरोना संक्रमण की महामारी के दौरान लोगों की ऑक्सीजन के बिना मौतें सामने आ रही है। ऑक्सीजन के बिना पोकरण के लोगों को जोधपुर एवं जैसलमेर जाना पड़ता था।

शहरवासियों एवं मरीजों की मांग पर ध्यान रखते हुए तुरंत प्रभाव से उन्होंने अपने मद से प्लांट स्थापित करने के लिए 30 लाख रुपए की राशि स्वीकृत कर जिला कलेक्टर को स्वीकृति पत्र भेजा। जिस पर जिला कलेक्टर द्वारा विधायक मद से स्वीकृति की गई राशि से पोकरण अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा।

राजस्थान सरकार के केबिनेट मंत्री शालेमोहम्मद ने गुरूवार को जिला कलेक्टर को भेजे गए स्वीकृति पत्र में पोकरण अस्‍पताल में प्लांट स्थापित करने के लिए कार्यकारी एजेंसी चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को प्रदान की गई है। अस्पताल में प्लांट स्थापित करने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग कार्यकारी एजेंसी द्वारा कार्य करवाया जाएगा।

पोकरण अस्पताल में अब ऑक्सीजन की कभी भी कमी नहीं रहेगी। इसके लिए शहरवासियों को अब पोकरण अस्पताल में ही ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध होगी। जिसके कारण शहरवासियों को अब ऑक्सीजन के लिए जोधपुर एवं जैसलमेर जाना नहीं पड़ेगा। ऐसे में पोकरण विधायक एवं केबिनेट मंत्री शालेमोहम्मद ने शहरवासियों को एक बड़ी सौगात दी है। ऐसे में शहरवासियों को अब ऑक्सीजन के लिए किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी।

खबरें और भी हैं...