पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कथा के लिए कार्यकर्ताओं को दी जिम्मेदारियां:कलश यात्रा के साथ श्रीमद भागवत कथा की शुरुआत

पोकरण7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के रामद्वारा में रविवार को सुबह 11 बजे श्रीमद भागवत कथा को लेकर शहर के भक्तों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता रामस्नेही संत दीपाराम ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में पालिकाध्यक्ष मनीष पुरोहित, पार्षद रमेश माली, जितेन्द्र दयाल बोहरा, विनोद गांधी, श्रीकिशन प्रजापत, मांगीलाल गहलोत, मांगीलाल चांडक उपस्थित थे। इससे पहले सभी भक्तों ने संत करूणाराम की तस्वीर पर दीप एवं माल्यार्पण का बैठक का शुभारंभ किया गया। बैठक में कथा आयोजन को लेकर सभी सहमति जाहिर की।

बैठक को संबोधित करते संत दीपाराम ने कहा कि भवानीपोल के बाहर रामद्वारा में शहर के भक्तों की तरफ से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किय जा रहा है। शहर के भक्तों ने सर्वसम्मति से निर्णय लेकर रामद्वारा में श्रीमद भागवत कथा करवाने के लिए सभी भक्तों ने सहमति जाहिर। संत दीपाराम ने बताया कि रामद्वारा में 20 सितंबर से 28 सितंबर तक श्रीमद भागवत का आगाज किया जाएगा। संत ने बताया कि 15 सितंबर को कथा आयोजन को लेकर रामद्वारा में 10.30 बजे पोस्टर का विमोचन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कथा शुभारंभ से पहले सुबह 10.15 बजे कलश यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि कलश यात्रा भवानी पोल स्थित श्रीयादेवी मंदिर परिसर से शुभारंभ किया जाएगा।

उन्होंने बताया कलश यात्रा श्रीयादेवी मंदिर से देशांतरियों की गली होते हुए सीधी रामद्वारा में पहुंचेगी। उन्होंने बताया कि कथा समय सुबह 11.15 बजे से 3.15 बजे तक रखा गया। संत ने बताया कि कथा कार्यक्रम सफल संचालन के लिए अलग-अलग कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं।

खबरें और भी हैं...