पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किल्लत:मीठे पानी की सप्लाई के लिए लिफ्ट परियोजना में बनाई एसआर, एक साल बाद भी सुविधा नहीं

पोकरण10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संबधित ठेकेदार ने कार्य को नहीं किया पूर्ण, भीषण गर्मी में शहर में पानी की किल्लत

पोकरण-फलसूंड-बालोतरा-सिवाना लिफ्ट परियोजना की जब शुरूआत हुई तो शहर के साथ ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को मीठे पानी की उम्मीद जगी थी। लोग मीठे पानी की आस लंबे अरसे से कर रहे थे। लेकिन इन दिनों भीषण गर्मी के दौर में शहरवासी मीठे पानी का इंतजार कर रहे हैं।

परियोजना द्वारा वार्ड नं. दो में स्थित सेवापुरी महाराज के आश्रम के पीछ एक वर्ष पूर्व एसआर का निर्माण कर शहरवासियों को मीठा पानी देने का वादा किया था।  लेकिन विगत एक वर्ष से जीएलआर में पानी की न तो सप्लाई हुई न ही एसआर का कार्य पूर्ण हुआ। जिससे शहरवासी मीठे पानी की लंबे समय से बाट देख रहे हैं।

इस समय गर्मी के मौसम में शहर के अधिकतर मोहल्लों में पानी का टोटा बना हुआ हैं। यदि इस एसआर से पानी की सप्लाई सुचारू कर दी जाए तो शहर में पानी की समस्या से निजात मिल सकती हैं। सेवापुरी महाराज के आश्रम के पीछे बनी एसआर से शहर की जीएलआर को जोड़ कर पोकरण शहर में सप्लाई करने का प्लान था। जिससे शहर में पानी की समस्या से छुटकारा मिल सके। 

ठेकेदार ने नहीं किया काम पूरा,  प्रशासन ने नोटिस जारी कर की खानापूरी

पोकरण -फलसूड -बालोतरा -सिवाना लिफ्ट परियोजना के अधिशाषी अभियंता राजेन्द्र पुरोहित ने बताया की सेवापुरी महाराज आश्रम के पीछे स्थित एसआर के ठेकेदार ने कार्य को पूर्ण नहीं किया। जिससे पानी की सप्लाई सुचारू नहीं हो सकी। उन्होंने बताया इसके लिए संबधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर दिया गया हैं।

एसआर से पेयजल लाइन जोड़ने का कार्य भी अधूरा पड़ा हैं। इसके लिए संबधित ठेकेदार को नोटिस जारी कर समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्य पूर्ण होने पर शहरवासियों को एसआर से मीठे पानी की सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी। लेकिन इन दिनों भीषण गर्मी के दौर में शहर के विभिन्न वार्डों में पानी की आवश्यकता होने पर पर लोगो को पानी नसीब नहीं हो रहा हैं।

एसआर के पास असमाजिक तत्वों का जमावड़ा

एसआर से पानी की सप्लाई चालू नहीं होने के कारण रात्रि में इसके आसपास असामाजिक तत्वों का हुजूम उमड़ पड़ता हैं। लोग रात्रि के पहर में यहां मादक पदार्थों का सेवन करते हैं। स्थानीय निवासी शिवा गहलोत ने बताया की रात्रि के समय यहां लोग शराब का सेवन करने के लिए जमा हो जाते हैं।

कई बार लोग सीढिय़ों के सहारे इसके ऊपर भी चढ़ जाते हैं। लेकिन संबधित विभाग द्वारा इसको चालू करने के लिए कोई ठोस प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। जिससे लोगो को मीठे पानी के अभाव में परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं।

  • सेवापुरी आश्रम के पीछे एक वर्ष पूर्ण एसआर का निर्माण करवाया गया था। जिससे शहरवासियों को मीठे पानी मिलने की उम्मीद जगी थी। लेकिन पानी की सप्लाई सुचारू नहीं होने से गर्मी के मौसम में लोगो को पानी के बिना परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। -शिवा गहलोत, स्थानीय निवासी
  • एसआर का निर्माण करने वाले ठेकेदार द्वारा कार्य को समय पर पूर्ण नहीं किया गया। इसके लिए ठेकेदार को नोटिस जारी कर भुगतान रोक दिया गया हैं। जल्द ही कार्य को पूर्ण करवाकर शहरवासियों को मीठे पानी की सप्लाई दी जाएगी। -राजेन्द्र पुरोहित, अधिशाषी अभियंता, लिफ्ट परियोजना
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें