पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदहाली:तेज बरसात से कहीं राहत तो कहीं मुसीबत, खेत लबालब, सड़कें टूटी

पोकरण6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लाखों रुपए की फसलों पर के नुकसान की आशंका,कच्चे मकान गिरे
Advertisement
Advertisement

सावण महीने के अंतिम दिनों में पोकरण क्षेत्र पर मेहरबान हुए इंद्र भगवान से आमजन ने गर्मी से राहत की सांस ली थी, लेकिन शुक्रवार की रात्रि को कृषि बाहुल्य क्षेत्र में हुई झमाझम बारिश ने किसानों और आमजन के लिए आफत का रूप ले लिया। शुक्रवार की दोपहर के बाद से क्षेत्र में शुरू हुई बारिश रातभर तक जारी रही।

खेतों, खड़ीनों और बरसाती नदियों में काफी मात्रा में पानी की आवक हुई। जिसका सीधा असर किसानों और ग्रामीणों पर दिखाई दिया। शुक्रवार को दिन में हुई बारिश को लेकर जहां आमजन ने लुत्फ उठाया था। वहीं रातभर चले बारिश के दौर ने आमजन को काफी परेशान किया। किसानों पर कहर बन कर बरसी बदरा के कारण जहां खेतों में उगी फसल नष्ट हो गई वहीं पूर्व में की गई बुआई भी बारिश में दब गई। जिसके कारण किसानों को पुन: बुआई करनी हो गई।

लाठी . गांव के माहेश्वरी मोहल्ले में बारिश का पानी जमा हो जाने से मोहल्लेवासियों को परेशानी हो रही हैं। मोहल्लेवासियों ने बताया कि यहां सड़क का निर्माण करवाया गया। निर्माण के दौरान गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखने के कारण निर्माण के कुछ ही महीनों बाद सड़क पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त होकर बिखर गई।

जिस कारण बारिश के दौरान बीच रास्ते पानी का भराव हो जाता हैं। निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण यह पानी कई दिनों तक जमा रहता हैं। ऐसे में आमजन को परेशानी हो रही हैं। बावजूद ग्राम पंचायत की ओर से सड़क निर्माण करवाने व पानी निकासी की व्यवस्था करने को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। कीचड़ के कारण पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा हैं। साथ ही कीचड़ में मच्छरों के पनपने से बीमारियां फैलने की भी आशंका बढ़ गई हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement