पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फलसूंड थाना क्षेत्र का मामला:किराने की दुकान से तीन हजार रुपए की चोरी, बैंक का स्ट्रॉन्ग रूम नहीं ताेड़ सके चाेर

पोकरण/जैसलमेर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पोकरण, भीखोड़ाई बैंक में चोरों ने तोड़ी खिड़की। - Dainik Bhaskar
पोकरण, भीखोड़ाई बैंक में चोरों ने तोड़ी खिड़की।

फलसूंड थाना क्षेत्र में चोरों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। मंगलवार देर रात को चोरों ने भीखोडाई कस्बे में चोरी की दो वारदातों को अंजाम दिया। इसमें एक में वह सफल रहे तो दूसरी चोरी में असफल। मंगलवार देर रात आई आंधी के बाद बिजली गुल होते ही चोरों ने भीखोड़ाई गांव की राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक के पीछे स्थित खिड़की को तोडकर बैंक में प्रवेश किया और बैंक के अंदर दराज को खंगाला। लेकिन स्ट्राॅग रूम की चाबी नहीं मिली।

इसके बाद तीन चोर जो कि सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए। लोहे की रॉड से सेफ रूम का ताला तोड़कर कैश रखी जाने वाली अलमारी को तोड़ कर नकदी चुराने का प्रयास किया। लेकिन अलमारी मजबूत होने के कारण हैंडल टूट गया अलमारी नहीं खुली। जिसके चलते लाखों नकदी बच गई।

वहीं चोरों ने कस्बे के ही बस स्टैंड के पास रतनलाल राठी की किराना की दुकान के चोरों ने ताले तोड़कर तीन हजार रुपए नकदी व काफी राशन का सामान पार किया। सुबह जब व्यापारी ने ताले टूटे हुए देखा तो फलसूंड पुलिस को सूचित किया। जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। वहीं इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की।

ग्रामीणों ने दी शाखा प्रबंधक को सूचना
बुधवार की सुबह ग्रामीणों ने बैंक के पीछे वाली खिड़की को टूटी देखा तो कार्यवाहक शाखा प्रबंधक अजय कुमार को सूचना दी। इस पर शाखा प्रबंधक और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर देखा तो चोरों ने पीछे खिड़की से सटे कूलर को हटाकर खिड़की को तोड़कर बैंक के अंदर घुसे।

सीसीटीवी के कैमरे खंगालने पर तीनों चोर बैंक के कैशियर केबिन एवं दराजें पूरे हॉल में टटोलते हुए नजर आए। ताकि सेफ रूम की चाबी मिल जाए। लेकिन चाबी नहीं मिली तो सरिए से सेफ रूम का ताला तोड़कर अंदर रखी भारी-भरकम मजबूत कैश रखी अलमारी को तोड़ने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर
बैक के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोरी की वारदात कैद हो गई। फुटेज में तीन नकाबपोश चोरी का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन चेहरा ढका होने के कारण चोरों की स्पष्ट रूप से पहचान नहीं हो पा रही है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

भीखोड़ाई गांव में स्थित राजकीय मरुधरा ग्रामीण बैंक में मंगलवार की रात्रि को हुई चोरी का तीसरी बार प्रयास किया गया। पूर्व में हुई चोरियों के दौरान चोर बैंक में रखे सीपीयू और कंप्यूटर संबंधी सामान को चुरा कर ले गए।

गांव के अंतिम छोर पर बैंक भवन, फिर भी गार्ड तैनात नहीं
क्षेत्र की एकमात्र राजस्थान मरुधरा ग्रामीण बैंक करोड़ों रुपए का लेन-देन करती है। वहीं यह बैंक गांव के अंतिम छोर पर स्थित है। इसके आसपास घर व घनी आबादी नहीं है। लेकिन इसके बाद भी बैंक प्रशासन द्वारा यहां पर गार्ड की व्यवस्था नहीं की गई है। इस कारण चोर आसानी से बैंक में सेंधमारी करते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें