पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगरपालिका चुनाव:अध्यक्ष बनने को लेकर दिग्गज सभी वार्डों में तैयार कर रहे है अपने प्रत्याशी

पोकरण5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों पार्टी के दिग्गज सभी वार्डों में प्रचार-प्रसार में जुटे

नगरपालिका क्षेत्र में होने वाले पालिका चुनाव को लेकर इन दिनों वार्डों में दिनों दिन चुनावी समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। जहां एक ओर राजनैतिक दलों द्वारा वार्डों में जिताऊ और टिकाऊ उम्मीदवारों की तलाश की जा रही है वहीं दूसरी ओर इन दिनों अपने आप को नगरपालिका अध्यक्ष पद का दावेदार समझने वाले प्रत्याशी राजनैतिक दलों के अलावा सभी वार्डों में अपनी ही चौसर बिछाते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके चलते इन दिनों सभी वार्डों में चुनावी समीकरण दिन ब दिन बदलते दिखाई दे रहे हैं। ऐसे में जहां एक ओर वार्डों में प्रत्याशियों द्वारा प्रचार प्रसार तेज कर दिया है। वहीं दूसरी ओर उम्मीदवारों में भी पार्टी कि टिकट को लेकर असमंजस बना हुआ है।

नगरपालिका चुनाव को लेकर इन दिनों कई दिग्गज अपने आप को अध्यक्ष पद का दावेदार मान चुके हैं। जिसके साथ ही इन सभी दावेदारों द्वारा सभी वार्डों में अपने अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया है। ऐसे में कई प्रत्याशी पार्टी से टिकट मांग रहे हैं तो कई निर्दलीय ही अपनी दावेदारी जता रहे हैं। जिसमें मुख्य रूप से पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, पूर्व पार्षद नारायणदास रंगा, पूर्व पार्षद विजय व्यास सभी वार्डों में अपने प्रत्याशियों की चौसर बिछा रहे हैं। वहीं सभी वार्डों में इन दिग्गजों के प्रत्याशी दूसरे दावेदारों को हराने की पूर्ण कोशिश में जुटे हुए हैं। जिसके चलते इन दिनों कांग्रेस पार्टी की अंदरूनी कलह आमजन के सामने आती नजर आ रही है।

वार्ड संख्या 6 से उम्मीदवार के नामांकन में दिखाई दिए पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष
शहर में मंगलवार को वार्ड संख्या 6 से तरुण छंगाणी ने निर्दलीय और कांग्रेस पार्टी से अपना नामांकन दर्ज करवाया। जुलूस के साथ तरुण छंगाणी रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय पहुंचे और अपना नामांकन दर्ज करवाया। जुलूस में पोकरण के पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया अगुवानी में नजर आए।

इस नामांकन के दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष की उपस्थिति के साथ ही वार्ड में वोटों की राजनीति तेज हो गई। वार्ड संख्या 6 से ही कांग्रेस के नेता और पूर्व पार्षद नारायण रंगा पिछले लम्बे समय से तैयारी कर रहे हैं। ऐसे में मंगलवार को निर्दलीय उम्मीदवार के नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया की उपस्थिति चर्चा का विषय बनी हुई है।

चुनाव को लेकर भाजपा खेल रही है साइलेंट गेम
जहां एक ओर नगरपालिका चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी के दिग्गज आपस में ही एक दूसरे को हराने में जुटे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी इन दिनों सभी वार्डों में अंदरुनी राजनीति खेल रही है। भाजपा द्वारा इन दिनों सभी वार्डों से आवेदन पत्र लिए जा रहे हैं। इसके साथ ही सभी आवेदन पत्रों को उच्च पदाधिकारियों के समक्ष रखा जाएगा तथा वहां से वार्डों की टिकट का निर्धारण किया जाएगा। ऐसे में इन दिनों भाजपा के सभी कार्यकर्ता इन दिनों सर्वे रिपोर्ट तैयार करने में जुटे हुए हैं।

दूसरे दिन आए दो आवेदन
रिटर्निंग अधिकारी राजेश विश्नोई ने बताया कि नगरपालिका चुनाव को लेकर सोमवार से आवेदन पत्र आमंत्रित करने शुरू कर दिए थे। सोमवार को एक भी आवेदन पत्र नहीं आया। वहीं दूसरे दिन मंगलवार को वार्ड संख्या 6 के निवासी तरुण छंगाणी ने एक निर्दलीय और एक कांग्रेस पार्टी से आवेदन पत्र जमा करवाया है। ऐसे में आवेदन पत्र जमा करवाने के दूसरे दिन एक व्यक्ति द्वारा दो आवेदन पत्र जमा करवाए गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser