पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मामला दर्ज:खरगोश का शिकार करने आए शिकारियों का वीडियो हुआ वायरल

पोकरणएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भणियाणा की ग्राम पंचायत राजमथाई के लोंगासर गांव का मामला
  • ग्रामीण ने दर्ज करवाया शिकारियों के खिलाफ मामला

पंचायत समिति भणियाणा के ग्राम पंचायत राजमथाई के लोंगासर गांव में गुरुवार को खरगोशों का शिकार करने का मामला सामने आया है। गुरुवार को 3 से 4 बजे के बीच 7 शिकारी हाथ में कुल्हाड़ी और अन्य हथियार लेकर खरगोशों का शिकार कर रहे थे। एक शिकारी के हाथ में पकड़ी में तीन मृत खरगोश थे। इस दौरान शिकारियों को शिकार करता देख लोंगासर गांव निवासी देदाराम मेघवाल ने शिकारियों का वीडियो बना लिया। जिसमें कुछ लोगों ने हाथ में कुल्हाड़ी और लकड़ी ले रखी थी।

हालांकि वीडियो में शिकारी खरगोश का शिकार करते दिखाई नहीं दे रहे हैं। लेकिन बताया जा रहा है कि तीन-चार लोग खरगोश का शिकार कर रहे थे। वहीं वीडियो में शिकारियों द्वारा वीडियो बनाने वाले युवक को देख लेने की धमकी देते हुए भी दिखे। शुक्रवार सुबह शिकार की घटना के बारे में देदाराम मेघवाल ने जीव प्रेमी राधेश्याम पेमाणी को फोन पर सूचना दी। इस पर राधेश्याम पेमाणी ने फलसूंड पुलिस को इस संबंध में सूचित किया तथा युवक देदाराम मेघवाल को लेकर पुलिस थाना पहुंचे। उन्होंने फलसूंड थाने में शिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया।

लोंगासर निवासी देदाराम मेघवाल ने मामला दर्ज करवाया कि 17 जून को 3 से 4 बजे के बीच सुरसिंह पुत्र उम्मेदसिंह, रमेश नाथ पुत्र जगनाथ तथा अन्य नौ दस लोग धारदार हथियार व कुल्हाड़ी लेकर खरगोश व हिरण को मारने के लिए घर के पास आए। उनकी आवाज सुनकर वह भी घर से बाहर आया। घर के पास से खरगोश जा रहा था। तो सभी पीछे दौड़ रहे थे। बाद में चाचा समेलाराम ने सभी को मना किया तो उन लोगों ने चाचा को भला-बुरा कहा। उन्होंने शिकायत नहीं करने और शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने इस संबंध में एससी-एसटी एक्ट तथा जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की।

खबरें और भी हैं...