पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसों का रविवार:बच्चे टांके में गिरे तो मां बचाने के लिए कूदी, तीनों की मौत, प्रेम प्रसंग के चलते पत्नी ने सो रहे पति को गला दबा कर मारा

पोकरण10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पोकरण क्षेत्र की चार घटनाओं में पांच लोगों की मौत, तीन घायल

सांकड़ा क्षेत्र में रविवार काे दो बड़ी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई। एक माह पहले पीहर आई विवाहिता के बच्चे घर के पास खेल रहे थे, तभी टांके में गिर गए तो बच्चों को बचाने के चक्कर में मां भी टांके में कूद गई। इससे तीनों की डूबकर मौत हो गई। वहीं दूसरी वारदात सांकड़ा के माधोपुरा गांव की है, जहां साढ़े तीन माह पूर्व विवाह के बंधन में सात जन्मों का साथ निभाने का वादा करने वाली विवाहिता ने ही उसके पति की गला घोंटकर हत्या कर दी। दरअसल मामला प्रेमप्रसंग से जुड़ा हुआ है। रात के समय सो रहे पति के सिर पर पहले हमला किया, इसके बाद रस्सी से गला घोंट दिया।

हत्या के बाद विवाहिता घर पर बैठी रही। पुलिस ने घटना के बाद पूछताछ कर पत्नी को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। वहीं हत्या मामला दर्ज कर जांच शुरू की।पुलिस ने बताया कि बैतीणा गांव में रविवार की शाम को दो मासूम 4 वर्षीय रेणु और 2 वर्षीय रावलसिंह टांके पास खेल रहे थे और अचानक उसमें गिर गए। इस पर इनकी मां बब्बू कंवर इन्हें बचाने के लिए टांके में कूद गई।

डूबने से तीनों की मौत हो गई। थानाधिकारी कांतासिंह ढिल्लो मय जाब्ता रविवार की देर शाम को घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने टांके से शवों को बाहर निकला। उन्होंने बताया कि मृतका बब्बू कंवर पत्नी आसूसिंह निवासी आरंग पुलिस थाना शिव अपने पिता नाथूसिंह के यहां आई हुई थी। रविवार की दोपहर को उसका बेटा बेटी टांके में गिर गए।

उनको बचाने बब्बू कंवर भी टांके में कूद गई। पुलिस ने बताया कि परिजनों द्वारा कोई भी गृह क्लेश तथा अन्य किसी भी तरह की कोई बात नहीं होने की बात कही जा रही है। बब्बू कंवर हाल ही में अपने बच्चों सहित अपने पिता नाथूसिंह के घर आई थी। वह हमेशा खुश रहती थी।

पुलिस अधीक्षक ने किया मौका मुआयना
पुलिस थाना सांकड़ा में पत्नी द्वारा पति की हत्या का मामला सामने आने पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंह ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया। उन्होंने घटनास्थल का मौका मुआयना कर दिशा निर्देश दिए। कौशलाराम पुत्र भंवरूराम की घर के बंद कमरे में हत्या की घटना सामने आने पर घटना को गम्भीरता से लेते हुए एसपी ने घटनास्थल पहुंच कर मौका मुआयना किया। वहीं घटनास्थल को बारीकी से जांच की। इसके साथ-साथ मृतक के परिवार एवं उसके आसपास के लोगांे से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए।
पत्नी के खिलाफ कराया नामजद मुकदमा दर्ज
मृतक कौशला राम के पिता भंवरूराम ने अपनी पुत्रवधु के खिलाफ हत्या का मामला पुलिस थाना सांकड़ा में दर्ज करवाया गया। जिस पर पुलिस ने मृतक की पत्नी के खिलाफ धारा 302 के तहत हत्या का नामजद मुकदमा दर्ज किया। वहीं बोर्ड द्वारा मृतक का पोस्टमार्टम करवाया शव परिजनों को सुपुर्द किया।

रामदेवरा आ रहे लोगों को गाड़ी ने मारी टक्कर, 2 महिलाओं सहित तीन घायल

पोकरण | क्षेत्र के जोधपुर राेड स्थित लवां गांव के पास रविवार की अलसुबह अज्ञात वाहन ने बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन के लिए आ रहे पैदल श्रद्धालुओं को टक्कर मार दी। इसके दुर्घटना में 1 युवक और 2 महिलाएं गंभीर रूप से घायल हो गए। गंभीर घायलों को आपातकालीन सेवा 108 की सहायता से पोकरण राजकीय सामुदायिक केंद्र लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जोधपुर रैफर कर दिया। जानकारी के अनुसार डेढ़ा गांव निवासी पम्माराम पुत्र भगाराम अपने रिश्तेदार देऊ पत्नी अमलखराम निवासी ठाडिया (देचू), मोहनीदेवी पत्नी घेंवरराम वर्ष निवासी ठाडिया (देचू) सहित अन्य के साथ पैदल बाबा की समाधि दर्शन के लिए आ रहे थे। इसी दौरान लवां गांव के पास रविवार अलसुबह अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी।

नाचना के पास भी सड़क दुर्घटना में एक की मौत
इसी के साथ रविवार की शाम को नाचना गांव से बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए पैदल आ रहे श्रद्धालु को पीछे से आ रही गाड़ी ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह भी गंभीर घायल हाे गया। जानकारी के अनुसार नाचना गांव निवासी प्रेमाराम लोहार (30) रविवार को नवरात्रा की दूज के अवसर पर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए गांव से आ रहा था। वहीं मावा गांव के पास पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। जिसके कारण वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को आपाताकालीन सेवा के माध्यम से पोकरण अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर उसे जोधपुर रैफर किया। रास्ते में उसकी मौत हो गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें