जान जोखिम:कस्बे में बना गाैरवपथ क्षतिग्रस्त, पास ही स्कूल, बच्चों का पैदल चलना भी मुश्किल

रामदेवरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रामदेवरा कस्बे में बने गौरव पथ सड़क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने से रामदेवरा में विद्यालय जाने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों की जान जोखिम पर बनी हुई है। कस्बे के इसी सड़क मार्ग पर गांव के चार मुख्य विद्यालय स्थित हैं। इसके कारण प्रतिदिन विद्यार्थियों से भरे वाहन और सैकड़ों पैदल विद्यार्थी सफर करते है ।

इस कारण उनके साथ हादसे की आशंका बनी रहती है। गौरतलब है कि कस्बे में इस सड़क मार्ग का निर्माण करीब पांच वर्ष पूर्व ही करवाया गया था। लेकिन इस सड़क मार्ग की चौड़ाई कम होने और घटिया निर्माण सामग्री के कारण ये जल्दी ही क्षतिग्रस्त हो गया। इस कारण ग्रामीण लोगों और स्कूल के बच्चों को परेशानी उठानी पड़ रही है। इस सड़क मार्ग के क्षतिग्रस्त होने पर कई बार विभाग के अधिकारियों को सुचित भी किया गया। लेकिन पिछले एक वर्ष से इस सड़क मार्ग की मरम्मत का कोई काम नहीं किया गया है।

गौरव पथ सड़क मार्ग की चौड़ाई बहुत कम होने के कारण कोई भी बड़ा वाहन आमने सामने से नहीं निकल पाता है। इस पर छोटे वाहन भी बड़ी मुश्किल से निकल पाते है। ऐसे में सड़क चल रहे छोटे बच्चों के वाहन की चपेट में आने की सम्भावना बनी रहती है। इस सड़क मार्ग के किनारे पर मिट्टी के जमा नहीं होने के कारण मोटर साइकिल सवार लोगों के फिसलने की संभावना भी बनी रहती है और कई बार बारिश के मौसम में मोटरसाइकिल चालक फिसल कर गिरने के कारण चोटिल भी हो चुके है। भादवा मेले के समय ये सड़क मार्ग सबसे मुख्य मार्ग में आता है और उस पर यातायात पूरी तरह से जाम रहता है।

इस सड़क मार्ग पर नाेखा चौराहे से जैन मंदिर तक दाे सौ मीटर तक सिर्फ़ गड्ढे ही दिखाई देते हैं और सड़क मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है। इस सड़क मार्ग पार बने गड्डों में पानी के भर जाने से कीचड़ जमा रहता है और फिर वाहनो के निकलने के कारण कीचड़ आस पास में बिखर जाता है।।

गौरव पथ सड़क मार्ग लम्बे समय से क्षतिग्रस्त है और सही तरीक़े से निर्माण ना हो पाने के कारण सड़क मार्ग पर बने गड्ढे हादसे को न्योता दे रहे है। आनंदसिंह तंवर, निवासी रामदेवरा

खबरें और भी हैं...