पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आयोजन:गुरुद्वारा में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा समारोह, ब्रह्मलीन महंत प्रेमनाथ की प्रतिमा स्थापित, समाजोत्थान को समर्पित रहे : प्रेमनाथ महाराज

रामदेवरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

स्थानीय गुरुद्वारा में शनिवार को मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा समारोह आयोजन किया गया। जिसमें गुरुद्वारा के ब्रह्मलीन महन्त प्रेमनाथ महाराज की मूर्ति स्थापित की गई। गुरुद्वारा परिसर में ढोल-नगाड़ों व शहनाई की गूंज के बीच वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ साधु-सन्तों की उपस्थिति में दोपहर सवा बारह बजे शुभ मुहूर्त में मूर्ति का पंचामृत से अभिषेक किया गया और इसके बाद मूर्ति स्थापित की गई। मूर्ति प्राण-प्रतिष्ठा से पूर्व यज्ञ का आयोजन किया गया, इसमेें वेदपाठियों ने मंत्रोच्चारण के साथ आहुतियां दी। इस अवसर पर धर्मसभा का आयोजन किया गया।

नवलेश्वर मठ बीकानेर के महंत शिवसत्यनाथ ने कहा कि ब्रह्मलीन महन्त प्रेमनाथ का जीवन हमेशा सादगी व समाजोत्थान में समर्पित रहा। उन्होंने कहा कि वे भाविकों के बीच रहते हुए राम नाम की अलख जगाते रहे और समाज का मार्गदर्शन करते रहे। समारोह में आसरी मठ से धनियानाथ, रामदेवरा गुरुद्वारा के वर्तमान महन्त जगन्नाथ महाराज, गादीपतिराव भोमसिंह तंवर, विलासनाथ, ओमनाथ, कांति बापू, सरपंच समंदरसिंह तंवर, हाथीसिंह, डॉ. अनिल विश्नोई, परमेश्वर खत्री, बींजराज सिंह, रावलराम सैन, खेतसिंह भुट्टो, भोमसिंह, प्रेमसिंह, राणीदानसिंह, अशोक छंगाणी, नारायणसिंह सहित विशाल जनसमूह ने इस आयोजन में धर्मलाभ लिया।

खबरें और भी हैं...