सम्मेलन:जोशी व जयपाल निर्विरोध ब्लॉक अध्यक्ष निर्वाचित

रामदेवरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार द्वारा घोषित शैक्षिक सम्मेलन की कड़ी में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रामदेवरा में आयोजित रेशा प्रधानाचार्य सम्मेलन में संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए ब्लॉक स्तर पर कार्यकारिणी का गठन किया गया है। जानकारी देते हुए प्रधानाचार्य उगम सिंह तंवर जिला अध्यक्ष जैसलमेर ने बताया कि किसी भी संगठन को अपनी जड़ों से मजबूत होना जरूरी है। उसी कड़ी में पूरे जैसलमेर जिले में सभी प्रधानाचार्य का ब्लॉक स्तर पर कार्यकारिणी का गठन किया जा रहा है। रामदेवरा में संपन्न हुए प्रधानाचार्य सम्मेलन में सर्वसम्मति से निर्विरोध पोकरण ब्लॉक रेशा प्रधानाचार्य कार्यकारिणी का गठन किया गया।

जिसमें हेम शंकर जोशी प्रधानाचार्य गोमट को ब्लॉक अध्यक्ष, अशोक गर्ग प्रधानाचार्य सुथारों की बेरी ब्लॉक मंत्री, रायपाल सिंह प्रधानाचार्य उजला कोषाध्यक्ष तथा माना चारण प्रधानाचार्य राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पोकरण को महिला मंत्री निर्वाचित किया गया है। इसी तरह भणियाणा ब्लॉक में नेमा राम जयपाल प्रधानाचार्य राजमथाई ब्लॉक अध्यक्ष, छीतर मल नागोरा प्रधानाचार्य फलसूंड ब्लॉक मंत्री, विक्रम पुरोहित प्रधानाचार्य पन्नासर ब्लॉक कोषाध्यक्ष तथा मंजू लता नवल प्रधानाचार्य बारहट का गांव को ब्लॉक महिला मंत्री सर्व सहमति से निर्विरोध निर्वाचित किया गया है।

अभी शिक्षा के क्षेत्र में सभी संस्था प्रधान विभिन्न समस्याओं से सामना कर रहे हैं ।इन सभी समस्याओं के समाधान के लिए पहले ब्लॉक स्तर से मांग पत्र तैयार किया जाएगा जिसको आगे जिला स्तर से होते हुए राज्य स्तर तक पहुंचाया जाएगा। जैसलमेर जिले की भौगोलिक परिस्थितियां अन्य जिलों की तुलना में अलग है, इसको देखते हुए फील्ड में आ रही समस्याओं के समाधान को खोजते हुए जिले में किस प्रकार उत्कृष्ट शिक्षा विद्यार्थियों को प्रदान करें, इस पर भी चर्चा की गई तथा शेष रहे ब्लॉक में भी कार्यकारिणी गठन के लिए सब ने अपने सर्व सहमति प्रदान की।

खबरें और भी हैं...