पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल :सिणधरी में घर-घर पहुंचा मीठा पानी

सिणधरी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिणधरी चारणान में पानी की समस्या खत्म, अब नालों की सफाई
Advertisement
Advertisement

लॉकडाउन से वर्तमान समय में सिणधरी कस्बे एवं ग्रामीण इलाके की सफाई की समस्या एवं पेयजल की समस्या से निजात मिल रही है। लॉकडाउन से पूर्व सिणधरी कस्बे में पेयजल की समस्या बनी हुई थी लेकिन लॉकडाउन के दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधियों की मेहनत रंग लाई और पूरे सिणधरी कस्बे में मीठे पानी की व्यवस्था हो गई। अब सिणधरी के प्रत्येक घर के टांके मीठे पानी से भरे हुए हैं। दूसरी ओर सिणधरी चारणान के ग्रामीण इलाके में पानी की समस्या विकट रूप ले चुकी थी। 

इस समस्या के समाधान के लिए स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि मनोज गोदारा ने जिम्मा उठाया। लॉकडाउन के दौरान प्रत्येक हौदी, सार्वजनिक टांका, पशु खेली एवं ढाणी तक पेयजल की व्यवस्था करवाईद्ध समाजसेवी चोखाराम सारण ने बताया कि पेयजल पहुंचाने में ग्रामीणों का भरपूर सहयोग मिला। 

ग्राम पंचायत के नालों की सफाई का चल रहा है कार्य 
 सभी जगह जलापूर्ति होने के बाद पिछले कई दिनों से नालों की सफाई करनी शुरू की है। मुख्य नाले की सफाई के लिए एक निजी मार्ट को 2 दिन तक बंद रखवा कर सफाई करवाई गई। इस दौरान स्थानीय दुकानदारों का पूरा सहयोग रहा। सरपंच प्रतिनिधि मनोज गोदारा ने बताया कि स्थानीय के सहयोग से ही विकास कार्यों में सफलता मिल रही है। जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि वह नियमित जनता की समस्याओं को सुने और उनके समाधान के प्रयास करे। वास्तविक कार्य को जनता खुद ही करती है, इसके लिए प्रोत्साहन की जरूरत होती है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement