पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:लोगों को स्वच्छता व बीमा संबंधी जानकारी दी

बाड़मेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अंबेडकर ग्रामीण विकास संस्थान की ओर से पादरली खुर्द व मूठली में कार्यक्रम

अंबेडकर ग्रामीण विकास संस्थान मोकलसर की ओर से राष्ट्रीय कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) के वित्तीय सहयोग से गुरुवार को पादरली खुर्द व मूठली में स्वच्छता व साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन मुख्य अतिथि डॉ. दिनेश प्रजापत एवं नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक की अध्यक्षता में हुआ। संस्था के डूंगरराम प्रजापति ने बताया कि स्वच्छता व साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन 2 अक्टूबर से चलाया जा रहा है, इसका समापन 26 जनवरी को किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य पानी सेनिटेसन को बढ़ावा देना है। इसके लिए फिल्म, विडियो, पोस्टर, बैनर आदि से प्रचार किया जा रहा है। इस मौके पर कोआपरेटिव बैंक के सहायक अधिशाषी अधिकारी जेठाराम चौधरी ने उपस्थित लोगों को सोसायटी में खाते खुलवाने के बारे में विस्तार से जानकारी तथा परेशानियों का निस्तारण किया। कार्यक्रम में उपस्थित राजकुमार ने बैंक से होने वाले बीमा व इससे होने वाले फायदे के बारे में जानकारी दी। डॉ. दिनेश प्रजापत ने बीमारी से दूर रहने के लिए घर के आस-पास सहित घर में साफ-सफाई रखने की बात कही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें