पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:राजपूत समाज शिक्षित एवं सशक्त बन राष्ट्र के विकास में दे योगदान : परमार

आंगई13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंगई में हुई राजपूत समाज की बैठक में बोले वक्ता

मंगलवार को सरमथुरा उपखंड के आंगई गांव में राजपूत समाज की आम बैठक का आयोजन आंगई मंडल के जोरगढ़ी गांव में किया गया। इस बैठक में राजपूत समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सभा की अध्यक्षता जगन्नाथ सिंह सिकरवार द्वारा की गई। सभा को सं‍बोधित करते हुए पिपरेट सरपंच प्रतिनिधि एवं समाजसेवी श्री धर्मेंद्र सिंह जोरगढ़ी ने कहा कि राजपूत समाज का राष्ट्र एवं संस्कृति के विकास में प्राचीन काल से ही अग्रणी एवं अतुलनीय योगदान रहा है । अब भी हमारा समाज उन्नति कर रहा है और आगे बढ़ रहा है । हमें अपने समाज की उपलब्धियों पर गर्व करना चाहिए साथ ही साथ उन्नति एवं प्रगति के अन्य अवसर भी खोजने चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज के समय में चुपचाप नही बैठा जा सकता इसलिए समाज को शिक्षित बनाए ,शिक्षित समाज से ही स्वस्थ राष्ट्र का विकास होता है । नरोत्तम सिंह परमार ने इस अवसर कहा कि सभा के पिछले प्रयासों से निश्चित तौर पर हमारे समाज की उपलब्धियां बढ़ी इनसे हम खुश तो हो सकते हैं लेकिन इन्हें ही सबकुछ नही माना जा सकता इसलिए शिक्षा को बढ़ाने पर और जोर दिया जाए।

इस अवसर पर विवेक सिंह परमार ने कहा कि चूंकि गरीबी जाति देखकर नही आती । गरीब हर जाति में होते हैं। इसलिए सरकार द्वारा दिए जा रहे जातिगत आरक्षण को सरकार बंद करे एवं आर्थिक आधार पर आरक्षण प्रावधान किया जाए। इस अवसर पर मानसिंह चौहान, श्यामवीर सिंह, नत्थी सिंह, रमेश सिंह मोरीपुरा, लक्ष्मण सिंह परमार, पूरन सिंह परमार सहित राजपूत समाज के लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें