ये गलत है:खोखला गांव में आंगनबाड़ी केंद्र तक नहीं है कोई रास्ता, छोटे बच्चें पानी में होकर निकलने को मजबूर

आंगई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंगनबाड़ी तक जाने वाला रास्ता कीचड़ और पानी से ब्लॉक गिरते पड़ते पहुंचते हैं नौनिहाल

सरमथुरा उपखण्ड की नवगठित ग्राम पंचायत पिपरेट के खोखला गांव में स्थित आंगनबाड़ी तक जाने वाला रास्ता कीचड़ और पानी से बुरी तरह प्रभावित है। दीपचंद मीणा, गोरेलाल मीणा, देवी सिंह मीणा सहित अन्य ग्रामवासियों ने बताया कि स्थानीय आंगनवाड़ी को बने कई वर्ष बीत गए हैं आंगनवाड़ी केंद्र पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका है लेकिन आंगनबाड़ी को जाने वाला रास्ता आजतक सुगम्य नहीं बनाया जा सका है।

उधर आंगई गांव की पार्वती बांध की तराई में बसे होने के कारण बांध के भर जाने से पानी से का रिसाव बढ़ जाता है जिससे रास्ते में पानी भर जाता है और पानी बहता रहता हैं। यह पूरा पानी एक जगह से बहता है जो कभी कभी तेज धारा के रूप में भी बहता है जिसमे छोटे बच्चों के गिर जाने की आशंका बनी रहती है। इसके साथ ही मिट्टी का रास्ता होने की वजह से रास्ता कीचडय़ुक्त हो जाता है।

जिससे बच्चों का आंगनबाड़ी तक पहुंचना दुष्कर हो जाता है। लोगों ने बताया कि कई बार अधिकारियों को सूचित भी किया गया है लेकिन अभी तक रास्ते को सुगम्य नहीं बनाया जा सका है। लोगों ने रास्ते को सुगम्य बनाए जाने की मांग की है।

हमने उच्चाधिकारियों को आंगनबाड़ी केंद्र के बारे में अवगत करा दिया है, जल्दी समस्या का समाधान किया जाएगा।-विनोद कुमार, आंगनवाड़ी केंद्र पर्यवीक्षक आंगई

खबरें और भी हैं...