10 बीघा खेत पानी में डूबे:बसईनवाब : जिरौली पुलिया के पास टूटी पक्की नहर

बसईनवाब16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

2 दिन से हो रही लगातार कभी हल्की की तो कभी तेज बरसात से खेतों में पानी देने की फिलहाल कोई आवश्यकता नहीं है परंतु जल संसाधन विभाग द्वारा उलटे भगोरा हेड से निकली नहर का गेज और अधिक बढ़ा दिया गया जिससे बसई नवाब टेल के समीप जारौली पुलिया के पास पक्की नहर बुरी तरह से टूट गई जिससे नहर किनारे आसपास के खेतों में काफी तादाद में पानी जमा हो गया।

बताया जाता है कि नहर गुरुवार शुक्रवार की रात को टूट गई जिसकी जानकारी सुबह खेतों पर गए किसानों को मिली तो भारी तादाद में पानी को देख होश उड़ गए। तभी किसानों ने नहर टूटने की सूचना सिंचाई विभाग के अधिकारियों को दी लेकिन अधिकारियों की लापरवाही के चलते नहर का पानी कई घंटों तक खेतों में भरता रहा जिससे किसानों को फसल में नुकसान की आशंका बनी हुई है।

क्षेत्र के किसानों में विभाग के अधिकारियों के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है। आपकों बता दें कि भगोरा हैड से निकली माइनर को करीब डेढ़ माह पूर्व ही पक्का निर्माण कार्य कराया गया था। नहर में पानी आने के बाद कई बार माइनर की पटरी टूटने से किसानों की फसल में पानी भर गया जिससे उनका काफी नुकसान हुआ है।

कस्बा सहित क्षेत्र के किसानों का कहना है कि जल संसाधन विभाग के अधिकारियों की अनदेखी के कारण माइनर पर रेगुलेशन नहीं किया जा रहा है जिसके चलते पटरी टूटने से किसानों के गाढ़े पसीने की कमाई पर पानी फिर रहा है। वैसे

खबरें और भी हैं...