पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:शाहपुर में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से भैंस की मौत, ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बसई नवाब2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ग्राम पंचायत नगला हरलाल के शाहपुर गांव में हाईटेंशन लाइन का तार टूटने से एक भैंस की मौत हो गई। बताया जाता है कि घटना के समय परिवारीजन देवी माता के दर्शन करने के लिए कैला देवी गए हुए थे। जैसे ही उनको घटना का पता मोबाइल फोन से चला तो वह रास्ते से ही वापिस लौट कर घर पहुंचे जहां दुधारू भैंस को मृत पड़ा देख विद्युत विभाग के अधिकारियों के प्रति आक्रोश जताया।

जानकारी के अनुसार कीर्तिराम पुत्र भगवंत राजपूत के घर के सामने होकर हाईटेंशन लाइन गुजर रही है जो कि जर्जर होने के कारण गुरुवार सुबह के पहर तार टूट कर जमीन में जा गिरा जहां बिजली के तार ने भैंस को अपनी चपेट में ले लिया, इस दौरान करंट से कीर्तिराम की दुधारू भैंस की मौत हो गई। पीड़ित परिवार के लोगों का कहना था कि बिजली के पोल पर कई दिनों से स्पार्किंग हो रही थी, जिसकी सूचना बिजली विभाग के स्थानीय कर्मचारियों को कई बार दी थी। शाहपुर के ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में भी इस तरह के कई हादसे हो चुके हैं जिसके बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों ने सबक नहीं लिया है।

घटना की सूचना पर ग्राम पंचायत के सरपंच देवीसिंह कुशवाह, हल्का पटवारी के त्यागी एवं स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुंची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। दोपहर बाद पहुंचे पशु चिकित्सा अधिकारी डाॅ. मुकेश त्यागी ने मृत भैंस की पोस्टमार्टम प्रक्रिया पूर्ण की गई। इस मौके पर बसई नवाब पुलिस सहित विद्युत विभाग के लाइनमैन, हल्का पटवारी, ग्राम पंचायत के सरपंच सहित नत्थी लाल राजपूत, हाकिम सिंह, विद्याराम आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser