पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कब्रिस्तान बेचने के मामले में अब पूर्व नायब तहसीलदार और तहसील कर्मी पर एफआईआर

बसेड़ी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बसेड़ी विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा बोले- कब्रिस्तान की विवादित जमीन पर बनाएंगे पार्क
  • 10 करोड़ की कीमत को हेराफेरी कर एक करोड़ में बेचने का आरोप

तिमासिया पंचायत के बाड़ी रोड पर कोली अड्डा स्थित वर्षों पुरानी करीब 10 करोड़ रुपए कीमत के कब्रिस्तान की जमीन को रिकॉर्ड में हेराफेरी एक करोड़ रुपए में बेचने का मामला भास्कर में प्रकाशित होने के बाद गरमा गया है। शनिवार को मुस्लिम समाज के लोगों ने पूर्व नायब तहसीलदार आसाराम गुर्जर और तहसील के प्राइवेट कर्मी बबलू पुत्र रामवीर के खिलाफ बसेड़ी थाने में मामला दर्ज करवाया है। जिसमें आसाराम गुर्जर पर बाउंड्रीवाल निर्माण कराने की जांच रिपोर्ट बदलने का आरोप लगाया गया है।

इसी रिकाॅर्ड की हेराफेरी होने के बाद तहसील के प्राइवेट कर्मी बबलू ने 10 करोड़ रुपए कीमत की कब्रिस्तान की जमीन को कोड़ियों के भाव में करीब एक करोड़ रुपए में बेच दिया। वहीं मामले को लेकर बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने भी एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर पूरे प्रकरण की जांच निष्पक्ष करवाई जाए।

बसेड़ी विधायक ने मुस्लिम समाज के लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि भू-माफियाओं के इस षडयंत्र में शामिल अधिकारी व कार्मिकों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि तिमासिया पंचायत के बाडी रोड पर कोली अड्डा स्थित वर्षों पुरानी करीब 10 करोड़ रुपए कीमत के कब्रिस्तान की जमीन पर करीब तीन महीने पहले ग्राम पंचायत ने मिट्टी डलवाकर बाउंड्रीवाल का निर्माण कराने के बावजूद रिकार्ड में हेराफेरी कर तहसील के प्राइवेट कर्मी बबलू पुत्र रामवीर ने कब्जा कर भूमाफियाओं को करीब एक करोड़ रुपए में बेचकर 22 जनवरी को रजिस्ट्री करवा दी।

एसडीएम कोर्ट के फैसले को प्राइवेटकर्मी ने नहीं चढ़ाया ऑ​​​​​​​नलाइन

​​​​​​​एसडीएम कोर्ट के फैसले को आनलाइन नहीं चढ़ाकर तहसील के प्राइवेट कार्मिक बबलू ने जमीन अपने नाम करवा ली है। भूमाफिया ने इस जमीन को एक करोड़ में खरीद लिया था तथा कागजों में हेराफेरी करके नए तहसीलदार को दस्तावेज दिए और उन्हीं दस्तावेजों के आधार पर रजिस्ट्री भी करा ली थी। जबकि एसडीएम ने इस कब्रिस्तान की जगह पर कब्रों की पूजा करने के लिए एवं क़ब्रो में गंदा पानी न भरने के लिए इसकी बाउंड्री निर्माण के लिए पूर्व में फैसला सुनाया था।

सीधी बात आशाराम गुर्जर, पूर्व नायब तहसीलदार

सवाल : मुस्लिम समाज के लोगों ने बाउंड्रीवाल निर्माण की रिपोर्ट बदलने का आप पर आरोप लगाया है।
जवाब : हमने रिपोर्ट नहीं बदली। दस्तावेज तहसील में मौजूद हैं।
सवाल : पटवारी के मौका-पर्चा रिपोर्ट में बाउंड्रीवाल का निर्माण ग्राम पंचायत ने करवाया है और आपने रिपोर्ट में प्राइवेट कर्मी द्वारा बताया।
जवाब : मैं वर्तमान में सैंपऊ में लगा हूं। अब इस मामले को कैसे बता सकता हूं कि यह जांच रिपोर्ट बदली है या नहीं बदली।
सवाल : बसेड़ी थाने में मुस्लिम समाज के लोगों ने आपके खिलाफ भी मामला दर्ज करवाया है।
जवाब : बाड़ी एसडीएम पर बसेड़ी का चार्ज है, कमेटी बना दी है। दस्तावेजों की जांच होगी। जो होगा वो सामने आएगा।

मुस्लिमों से अन्याय बर्दाश्त नहीं : बैरवा
बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने मुस्लिम समाज के लोगों को कब्रिस्तान की भूमि को सार्वजनिक उपयोग में लेने के लिए विधायक निधि से पार्क विकसित करने का हवाला दिया। विधायक ने कहा कि जिस जमीन की कीमत भूमाफिया चार करोड़ आंक रहे हैं। उससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि कुछ तो गड़बड़ है। समाज के साथ अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें