बयाना पुलिस की अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई:दो आरोपियों को किया गिरफ्तार, गांव में बेचने बाइक पर ले जा रहे थे 2 पेटी देसी शराब

बयाना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बयाना थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बाइक सवार दो भाइयों को गिरफ्तार कर 2 पेटी देसी शराब बरामद की है। गिरफ्तार आरोपी ठेके से शराब लेकर गांव में अवैध रूप से बेचने के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एक्साइज एक्ट में केस दर्ज किया है। वहीं बाइक को भी जब्त कर लिया है।

प्लास्टिक के कट्टे में ले जा रहे थे अवैध देसी शराब

एएसआई दामोदर शर्मा ने बताया कि गश्त के दौरान गऊघाट रोड पर कुंडा तिराहे की तरफ से दो युवक बाइक पर आते हुए दिखाई दिए। युवकों ने बाइक पर प्लास्टिक का एक कट्टा भी रखा हुआ था। बाइक को रुकवा कर युवकों से पूछताछ की तो दोनों युवक सकपका गए। प्लास्टिक के कट्टे को चैक किया तो उसमें 2 पेटी अवैध देसी शराब रखी हुई थी। दोनों पेटियों में एक ही ब्रांड के पव्वे थे। जिसके बाद पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम भाई गांव सिंघानखेड़ा निवासी रम्बोक सिंह (26) और कमल सिंह गुर्जर (19) बताया।

आरोपियों ने बताया कि वे इस शराब को हिंडौन रोड पर मालीपुरा स्थित शराब दुकान से लेकर आए हैं। आरोपियों ने यह भी बताया कि उनके गांव सहित आसपास के गांव में 10-15 लोग इसी तरह अवैध शराब बेचने का धंधा करते हैं।

गांव-गांव में अवैध शराब के काउंटर

ग्रामीणों ने बताया कि गांव- गांव में अवैध शराब के काउंटर बने हुए हैं। जिनसे दिन-रात अवैध शराब की बिक्री की जाती है। वहीं आबकारी विभाग ने अपने लाइसेंसी शराब दुकानदारों को शराब बिक्री के लंबे-चौड़े टारगेट दिए हुए हैं। जो एक दुकान से पूरे नहीं हो पाते हैं। टारगेट पूरे नहीं होने पर शराब ठेकेदारों को भारी भरकम पेनल्टी भुगतनी पड़ती है। ऐसे में शराब ठेकेदारों ने अंदरखाने गांव-गांव में काउंटर खोल लिए हैं। जिन पर अपने एजेंटों के जरिए अवैध रुप से शराब की बिक्री की जाती है।

खबरें और भी हैं...