मांग:अंडरपास से सड़क बनाने की मांग, व्यापारियों ने सांसद को दिया ज्ञापन

बयाना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

व्यापार संघ के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को भरतपुर सांसद रंजीता कोली से मुलाकात कर एक ज्ञापन देकर कस्बे के रेलवे फाटक संख्या 219 पर नवनिर्मित अंडरपास से एक तरफ ए केबिन रेलवे स्टेशन तक व दूसरी तरफ नगला शीशों तक सड़क बनाए जाने की मांग की है। गौरतलब है कि रेलवे की ओर से हाल ही में कस्बे के लाल दरवाजा के समीप अंडरपास बनाया गया है। जिसके दोनों तरफ लिंक रोड बनाने के लिए व्यापारियों व नागरिकों की ओर से मांग की जा रही है।

इस पर रेलवे में लिंक रोड निकालने को जगह भी छोड़ दी। लेकिन रविवार को अचानक रेलवे ने उस जगह को दीवार बनाकर बंद करना शुरु कर दिया। जबकि व्यापारियों ने पहले भी डीआरएम से सड़क बनवाने की मांग की थी। इससे व्यापारियों व नागरिकों में रोष फैल गया। इसके बाद बयाना व्यापार संघ के संरक्षक जानकी प्रसाद सामरी के नेतृत्व में व्यापारियों ने सांसद को ज्ञापन देकर बताया कि अंडरपास से रेलवे स्टेशन ए केबिन तक सड़क बनने से रुदावल, ब्रह्मबाद, सामरी, बुडवार सहित करीब 200 से अधिक गांवों के लोग रोड से कस्बे में आने-जाने वाले वाहन चालकों को काफी सहूलियत होगी तथा उन्हें लंबा चक्कर लगाकर बाजार में नहीं आना पड़ेगा।

वहीं वर्षों से सड़क मार्ग की मांग कर रहे नगला शीशों के ग्रामीणों को भी राहत मिलेगी। वहीं सीधा मार्ग मिलने से बाजारों में भी ट्रैफिक कम होगा। सांसद रंजीता कोली ने व्यापारियों की समस्या सुनकर मौके पर ही कोटा डीआरएम पंकज शर्मा से फोन पर बात कर जल्द ही अंडर पास से रेलवे स्टेशन तक सड़क निर्माण कराए जाने को लेकर निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इससे व्यापारियों सहित करीब 200 गांवों के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस दौरान व्यापार संघ उपाध्यक्ष हेमन्त मंगल, रेडीमेड गारमेंट्स संघ के महामंत्री रोनू उपाध्याय, मंत्री दीनू पाराशर, किसान यूनियन के सुरेंद्र कसाना आदि मौजूद रहे ।

खबरें और भी हैं...