पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:काेराेना गाइड लाइन की पालना सुनिश्चित करें मैरिज हाेम संचालक और आयाेजनकर्ता : आर्य

बयाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपा ईओ व पंस बीडीओ के नेतृत्व में टीमें माैके पर जाकर करेंगी जांच

त्याेहारी सीजन के बाद अब शादी-विवाहाें का दाैर शुरु हाेने से कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका के मद्देनजर गाइड लाइन की सख्ती से पालना के लिए सोमवार को एसडीएम सुनील आर्य ने कस्बे के मैरिज होम संचालकों की बैठक ली।

बैठक में एसडीएम आर्य ने मैरिज होम संचालकों को शादी-विवाह के आयोजन के दौरान राज्य सरकार एवं जिला कलेक्टर की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन की पालना कराए जाने को पाबंद किया। इसके तहत एसडीएम ने मैरिज होम संचालकों को निर्देश दिए कि वे विवाह के आयोजकों को कार्यक्रम में आमंत्रित अतिथियों की संख्या 100 से अधिक नहीं करने को पाबंद करें।

आयोजन स्थल पर नो मास्क नो एंट्री की पालना में बिना मास्क के लाेगाें काे प्रवेश नहीं देने, दो गज की सामाजिक दूरी बनाने, थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड वॉश, सैनेटाइजर की व्यवस्था आयोजक द्वारा किया जाना सुनिश्चित करें।

शादी-विवाह के आयोजनों में गाइड लाइन की पालना के लिए एसडीएम ने नपा ईओ जितेन्द्र गर्ग को शहरी क्षेत्र का व विकास अधिकारी लखन सिंह को ग्रामीण क्षेत्र का नोडल प्रभारी नियुक्त कर उनके नेतृत्व में टीमों का गठन किया है। ये टीमें शादी-विवाह स्थलों पर जाकर गाइड लाइन की पालना की औचक जांच करेंगी। कमी पाए जाने पर संबंधित संचालक और आयोजकों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

100 से ज्यादा लोग मिले तो देना होगा 25 हजार जुर्माना
एसडीएम ने बताया कि जांच के दौरान आयोजनों में बिना मास्क पाए जाने पर 500 रुपए, उपखंड मजिस्ट्रेट को बिना सूचना दिए आयोजन करने पर 5000 रुपए तथा 100 से अधिक लोगाें की भीड़ इकट्ठी करने पर 25 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। वहीं मैरिज हाेम संचालक व आयाेजनकर्ता के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम व महामारी अध्यादेश के तहत कार्रवाई की जाएगी। बैठक में मैरिज हाेम संचालक कमल आर्य, प्रमाेद जैन, मुकेश सूपा, विष्णु अधाना आदि माैजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser