पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयाना के शेरगढ़ गांव में हुई सरपंच संघ की बैठक:विकास के लिए राज्य वित्त आयोग की राशि ग्राम पंचायतों को देने की मांग की

बयानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरपंच संघ की बैठक शेरगढ़ गांव स्थित राजेश पायलट स्कूल परिसर में सरपंच संघ के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह आजऊ की अध्यक्षता में हुई। अध्यक्षता बयाना सरपंच संघ अध्यक्ष प्रतिनिधि दीवान शेरगढ़ ने की तथा विशिष्ट अतिथि भाजयुमो के जिलाध्यक्ष मोहन रारह व बिरहरु सरपंच मनोज रहे। बैठक में सरपंचों ने ग्राम पंचायतों के विकास के लिए राज्य वित्त आयोग की 2018-19 तथा 2019-20 की राशि ग्राम पंचायतों को दिए जाने की मांग उठाई।

इसके अलावा ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों में गुणवत्ता लाने की दृष्टि से पंचायत समिति की बीएसआर दरें, सार्वजनिक निर्माण विभाग, जलदाय विभाग व सिंचाई विभाग के समानांतर करने की मांग की। बैठक में सरपंचों ने कहा कि जब बीएसआर से अधिक दरें नहीं दी जा सकती है तो ऐसे में टैंडर प्रक्रिया करने की भी आवश्यकता नहीं है।

बीएसआर के हिसाब से सरपंच जांच के बाद गुणवत्तापूर्ण निर्माण सामग्री खरीद का कार्य कर सकेंगे। बैठक में नरसी हरनगर, विशाल दमदमा, बच्चूसिंह बिडयारी, धूपसिंह थानाडांग, देवीसिंह फरसो आदि सरपंच व प्रतिनिधि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें