पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

समीक्षा बैठक:गर्भवती महिलाओं व बच्चों का टीकाकरण करवाने व काम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करवाने के निर्देश

बयाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मुख्यालय स्थित स्वास्थ्य भवन में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बैठक में की समीक्षा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सिरोही ब्लॉक की मासिक समीक्षा बैठक बुधवार को स्वास्थ्य भवन के सभागार में आयोजित हुई। बैठक में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक कुमार ने ब्लॉक में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना व कोरोना संक्रमण के बचाव की अब तक की स्थिति के बारे में जानकारी दी।

ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विवेक कुमार ने बैठक में ब्लॉक में संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के सभी राष्ट्रीय कार्यक्रम, योजना व कोरोना संक्रमण के बचाव की अब तक की स्थिति के बारे में चिकित्सा कर्मियों से वार्तालाप कर समीक्षा की तथा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी में गर्भवती महिला व बच्चों का टीकाकरण से वंचित नहीं रहे इसलिए सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए आंगनबाड़ी केंद्र व चिकित्सा संस्थान पर टीकाकरण समय पर कराने के निर्देश दिए।

साथ ही उन्होंने बताया कि संस्थान पर कार्य करते समय सोशल डिस्टेंस का पालन खुद करे औरों को भी पालन करने के लिए अवगत कराएं। उन्होंने मलेरिया स्लाइड के वार्षिक लक्ष्य को पूरा करने व पीने के पानी स्रोतों के सैंपल लेने के ब्लॉक के स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि ब्लॉक के सभी चिकित्साकर्मी अपने मुख्यालय पर रह कर टीम भावना के साथ कार्य कर सरकार की योजनाओं के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा मरीजों को इसका लाभ दिलाने का प्रयास करें।

इस मौके ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी पिंडवाड़ा डॉ. एसपी शर्मा, डॉ. क्वीना मेहता संभागीय समन्वयक ने भी जानकारी दी। बैठक में बीपीएम मदन के साथ ब्लॉक के सभी चिकित्सा अधिकारी प्रभारी, जिला नर्सिंग अध्यक्ष व एलएचवी, एएनएम, कंप्यूटर ऑपरेटर, अन्य अधिकारी एवं कार्मिक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...