पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरुकता:नपा ने रैली निकाल लोगों को पॉलीथिन उपयोग नहीं करने को किया जागरुक

बयाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अभियान के बाद नगर पालिका करेगी कार्रवाई

कस्बे में बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए नगर पालिका प्रशासन ने पॉलिथीन, सिंगल यूज़ प्लास्टिक व थर्माकोल बंद करने और कचरा को कचरापात्र में ही डालने के लिए विशेष अभियान शुरू किया है। अभियान के तहत आमजन को पॉलीथिन प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं करने तथा कचरे को निर्धारित कचरा पात्रों में डालने को लेकर जागरूक किया जाएगा।

शनिवार को गांधी चौक पर आयोजित कार्यक्रम में नपा चेयरमैन विनोद कुमार बट्टा व अधिशासी अधिकारी जितेंद्र गर्ग ने अभियान की शुरुआत की। कार्यक्रम में चेयरमैन व ईओ ने कहा कि पॉलीथिन प्लास्टिक स्वास्थ्य के लिए बेहद घातक है वहीं पॉलीथिन प्लास्टिक से कस्बे की नालियां अवरुद्ध हो रही हैं। उन्होंने बताया कि पॉलिथीन बंद करने के अभियान के पहले चरण में आमजन को जागरूक किया जाएगा।

इसके बाद अगर लोग पॉलिथीन इस्तेमाल करते पाए जाएंगे तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद नपा कर्मियों ने चेयरमैन के नेतृत्व में हाथों में प्लास्टिक पॉलीथिन बंद करने व कचरा कचरा पात्र में डालने के स्लोगन लिखी तख्तियां लिए बाजार में रैली निकाली। रैली के दौरान चेयरमैन व नपा कर्मियों ने दुकानदारों व आमजन से पॉलीथिन प्लास्टिक उपयोग नहीं करने का आह्वान किया।

वहीं अपने कस्बे को साफ और स्वच्छ बनाने के लिए कचरे को कचरा पात्रों अथवा ऑटो टिपर वाहनों में ही डालने की अपील की। अधिशासी अधिकारी ने बताया कि नगर पालिका पॉलिथीन बेचने वाले दुकानदारों सहित उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। गौरतलब है कि गत 22 जनवरी को नगर पालिका में आमजन के साथ पालिका अध्यक्ष ने बैठक कर पॉलिथीन बंद करने का निर्णय लेते हुए 7 दिन का समय दिया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें