पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हादसे की आशंका:परिवहन विभाग की अनदेखी से सड़कों पर बेखौफ दौड़ रहे ओवरलोड वाहन

बयानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बयाना. सड़क पर दौड़ रहे तूड़ी से भरे ओवरलोड वाहन। - Dainik Bhaskar
बयाना. सड़क पर दौड़ रहे तूड़ी से भरे ओवरलोड वाहन।

चन्द पैसों के लोभ के फेर में कुछ लोग आमजन के जीवन को खतरे में डालने से बाज नहीं आ रहे हैं। कृषि उपयोग के लिये रजिस्टर्ड ट्रैक्टर-ट्राॅलियों में क्षमता से कई गुना अधिक माल भरकर सड़कों पर परिवहन किया जा रहा है। ओवर लोडिंग के कारण पलटने के डर से ट्रैक्टर के आगे लगाये हुये बम्परों पर दो-तीन लोगों को बिठाकर ले जाया जा रहा है। लेकिन इससे भी किसी बड़े हादसे का अंदेशा बना रहता है।

इस सबसे बेखबर परिवहन विभाग चैन की नींद सोये हुये हैं। गंभीर बात यह है कि ऐसे ओवरलोड वाहन पूरी सड़क को घेर कर चलते हैं। जिससे सड़क पर चलने वाले दूसरे वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वहीं सड़क सहारे जाने वाले राहगीरों के साथ कोई हादसा होने का खतरा बना रहता है। लेकिन इस सबके बावजूद जिम्मेदार पुलिस और परिवहन विभाग को ऐसे वाहन नजर ही नहीं आते हैं।

आजकल सरसों की तूडी, बजरी और पत्थरों से लदे ऐसे वाहन क्षेत्र की सड़को पर यमदूत बने हुये दौडते नजर आ रहे हैं। ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि हादसों का खतरा बने ऐसे ओवर लोड वाहन प्रशासन को कब दिखायी देंगे और कृषि कार्य के नाम पर व्यावसायिक इस्तेमाल कर राजस्व को चूना लगा रहे ऐसे वाहनों से इन सड़कों और लोगों को कब निजात मिलेगी।

खबरें और भी हैं...