फूटा गुस्से का गुबार:लोगों ने खाली बर्तन रख आधे घंटे रोका स्टेट हाइवे

बयाना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों के प्रदर्शन के बाद चेता विभाग. आनन-फानन में भिजवाया टैंकर। - Dainik Bhaskar
लोगों के प्रदर्शन के बाद चेता विभाग. आनन-फानन में भिजवाया टैंकर।

भीषण गर्मी में पेयजल संकट भी गहरा रहा है। पानी की समस्या को लेकर गांव कनावर में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। शनिवार दोपहर तपती दुपहरी में गांव की महिलाएं, पुरुष और बच्चे सड़क पर आ गए। ग्रामीणों ने पानी की मांग को लेकर पत्थर और झाड़ियां रखकर स्टेट हाईवे जाम कर दिया।

हाथों में पानी के खाली बर्तन लेकर लोगों ने गुस्सा जताया। लोगों का कहना था कि अवैध कनेक्शनों के कारण पाइपलाइन से आम ग्रामीणों को पानी नहीं मिल पा रहा है। करीब आधा घंटे तक चले जाम से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। बाद में मौके पर पहुंचे सरपंच और पुलिस ने ग्रामीणों से समझाइश कर जाम खुलवाया। इसके बाद जाकर सड़क यातायात शुरु हो पाया। इसके बाद पीएचईडी के जेईएन सोनू सैनी भी मौके पर पहुंचे।

उन्होंने दो दिन में सभी अवैध कनेक्शनों को काटने का भरोसा दिलाया। ग्राम पंचायत सरपंच के पुत्र गोपाल गुर्जर ने बताया गांव में जलदाय विभाग की और से पानी सप्लाई के लिए दो डीप बोर लगाए हुए हैं। जिनसे गांव में पाइप लाइन के जरिए पानी पहुंचाया जाता है। यह डीपबोर नगला चिम्मन रोड पर लगे हुए हैं। जहां आसपास रहने वाले लोगों ने पाइपलाइन से अवैध कनेक्शन किए हुए हैं।

जो इन अवैध कनेक्शनों के जरिए अपनी सब्जी की खेती की सिंचाई करते हैं। इससे पाइपलाइन से अंतिम सिरे तक पानी नहीं पहुंच पाता है। जो थोड़ा बहुत पानी आता है। उसमें भी प्रेशर काफी कम रहता है। जबकि तेज गर्मी में इन दिनों पानी की खपत काफी बढ़ गई है। इस बारे में पहले से जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया हुआ है। पानी नहीं मिलने से नाराज ग्रामीणों ने जाम लगा दिया। हालांकि लोगों को जल्द समस्या का समाधान कराने का भरोसा देकर जाम खुलवा दिया गया। बाद में विभाग द्वारा गांव में टैंकर भिजवाकर जलापूर्ति कराई गई।

खबरें और भी हैं...