सांसद की सुरक्षा के लिए 23 जवान होंगे तैनात:रंजीता कोली राज्य की पहली सांसद जिन्हें वाई प्लस सुरक्षा मिली, दो बार हो चुका है हमला

बयानाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन करते ग्रामीण।

इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भरतपुर सांसद रंजीता कोली की सुरक्षा व्यवस्था और मजबूत की है। सांसद कोली को अब वाई श्रेणी के स्थान पर वाई प्लस श्रेणी तथा एस्कॉर्ट सुरक्षा मिलेगी। गौरतलब है कि सांसद रंजीता कोली पर दो बार हुए हमले व जान से मारने की धमकियों के बाद एक माह पहले ही गृह मंत्रालय ने वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की थी। सांसद के निजी सचिव दीपक कुमार ने बताया कि इंटेलिजेंस की दूसरी रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने अब सांसद को वाइ प्लस केटेगरी के साथ एस्कॉर्ट सिक्योरिटी भी दी है।

निजी सचिव ने बताया कि अब सांसद की सुरक्षा में सीआईएसएफ के 23 अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे। इनमें दो अधिकारी सब-इंस्पेक्टर रैंक के होंगे। वहीं दो हैड कांस्टेबल व 19 कांस्टेबल शामिल किए गए हैं। सीआईएसएफ के जवान सांसद के साथ उनके दौरे के समय तथा उनके आवास पर तैनात रहेंगे। उल्लेखनीय है कि सांसद की जान को खतरा बताते हुए केंद्रीय इंटेलिजेंस ने अपनी रिपोर्ट सौंपी है जिसके आधार पर ही सांसद की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

दो बार हो चुका है हमला, मिल चुकी जान से मारने की धमकी : गौरतलब है कि सांसद कोहली पर दो बार हमले की कोशिश की जा चुकी है गत वर्ष 27 मई को व्यर्थ थाना लाकर किधर सोनी गांव के पास सांसद के गाड़ी पर पथराव हुआ था। इसके बाद 9 नवंबर की आधी रात सांसद के बयाना स्थित आवास पर भी अज्ञात लोग फायरिंग कर दीवार पर उनके पोस्टर पर जिंदा कारतूस चिपका कर धमकी भरा खत छोड़ गए थे। इस मामले के बाद राज्य सरकार ने एसओजी के एसपी मनीष त्रिपाठी के नेतृत्व में एसआईटी गठित की थी। लेकिन दो माह बीतने के बावजूद मामले का अभी तक कोई खुलासा नहीं हो पाया है।

सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों को दिलाएं : सांसद
ग्राम पंचायत हंतरा (नदबई) में रविवार को सांसद रंजीता कोली के मुख्य आतिथ्य में अभिनंदन समारोह हुआ । अध्यक्षता सरपंच अनिता सिंह ने की तथा विशिष्ट अतिथि उप-प्रधान भूपेंद्र सिंह रहे। कार्यक्रम में ग्रामीणों व सरपंच ने सांसद को 21 किलो का पुष्पहार व चांदी का मुकुट पहना कर सम्मानित किया। कार्यक्रम में सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार हर वर्ग के लिए तमाम कल्याणकारी योजनाएं चला रही है। योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को मिले, इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों को जागरूक रहना पड़ेगा। सरपंच अनिता सिंह ने पंचायत की समस्याओं से सांसद को अवगत कराया। सांसद ने शीघ्र ही समाधान का आश्वासन दिया। बीएसएनएल सलाहकार समिति सदस्य सुरेंद्र सांतरुक, होम चंद कोली, पवन बिधूड़ी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...