राजस्व कर्मियों की बैठक:गारंटी अवधि में टूट रहीं सड़कें, कलेक्टर के जिलेभर के उपखंड अधिकारियों से मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट

बयाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्व कर्मियों की बैठक लेती एसडीएम विनीता स्वामी। - Dainik Bhaskar
राजस्व कर्मियों की बैठक लेती एसडीएम विनीता स्वामी।

जिले में आए दिन घटिया सड़क निर्माण व गारंटी अवधि में सड़कों के टूटने के मामले सामने आने पर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता ने गंभीरता से लिया है। कलेक्टर ने जिले के सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में सड़कों की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। इस संबंध में मंगलवार को एसडीएम विनीता स्वामी ने राजस्व, पंचायती राज व पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों की संयुक्त बैठक ली।

बैठक में सड़कों का क्लासिफिकेशन करते हुए पेचवर्क वाली सड़कों, गारंटी पीरियड वाली सड़कों व वर्तमान में निर्माणाधीन सड़कों के भौतिक सत्यापन व गुणवत्ता की जांच के लिए भू-अभिलेख निरीक्षक, हल्का पटवारी ग्राम विकास अधिकारी व पीडब्ल्यूडी कर्मचारी के संयुक्त टीमों का गठन किया। एसडीएम ने सभी सड़कों की अपडेट रिपोर्ट देने को कहा है ताकि समय पर उनकी रिपोर्ट कलेक्टर को भिजवाई जा सके।

इसके अलावा प्रशासन गांवों व शहरों के संग अभियान के दौरान आने वाली जन समस्याओं के परिवादो का समयबद्ध तरीके से निस्तारण करने को कहा। उन्होंने राजस्व कर्मियों को निर्देश दिए कि वे पूर्व तैयारी के साथ शिविरों में जाएं ताकि राज्य सरकार की मंशा के अनुसार अधिक से अधिक लोगों को शिविरों में लाभ मिल सके। बैठक में तहसीलदार गिर्राज प्रसाद बंसल, नायब तहसीलदार मानवेन्द्र सिंह जायसवाल, पंचायत समिति सहायक अभियंता नरेंद्र सिंह, पीडब्ल्यूडी सहायक अभियंता छैलबिहारी शर्मा सहित पटवारी, गिरदावर आदि राजस्व कर्मी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...