कोरोना की तीसरी लहर की आशंका:एसडीएम बोले- बयाना उपखंड में 15 से 18 साल तक के सभी बच्चों काे जल्द लगवाएं वैक्सीन

बयाना19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों की बैठक लेतीं एसडीएम विनीता स्वामी। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों की बैठक लेतीं एसडीएम विनीता स्वामी।

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर शुक्रवार को एसडीएम विनीता स्वामी ने पंचायत समिति सभागार में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में एसडीएम ने कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण के लिए प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर ने बयाना में भी दस्तक दे दी है और 3 दिन में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई है।

सहायक प्रशासनिक अधिकारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि बैठक में एसडीएम ने ब्लॉक सीएमएचओ डॉ धर्मेंद्र चौधरी को अभियान चलाकर 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों आगामी दो दिवस में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन पूरा करने के निर्देश दिए। एसडीएम ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से चिकित्सा विभाग के साथ सामंजस्य स्थापित कर 15 वर्ष से ऊपर के सभी बच्चों को टीकाकरण कराना सुनिश्चित करने को कहा और इसकी डेली रिपोर्ट भिजवाने के निर्देश दिए।

एसडीएम ने सेंपलिंग बढ़ाने तथा उपखंड स्तर पर टीम गठित कर मास्क नहीं पहनने वालों व सोशल डिस्टेंसिंग नहीं रखने वालों के खिलाफ चालान काटने की कार्रवाई करने को कहा। इसके लिए संयुक्त प्रवर्तन दल, एंटी को भी टीम व बॉर्डर चेक पोस्ट का गठन किया गया गौरतलब है कि बयाना में पिछले तीन दिन में कोरोना मरीजों की संख्या 10 तक पहुंच गई है।

एसडीएम ने पूर्व में कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भर्ती रखने के लिए अलापुरी स्थित देवनारायण स्कूल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर का भी अवलोकन किया। बैठक में बीसीएमओ डॉ धर्मेंद्र चौधरी, सीएचसी इंचार्ज डॉ. जोगेंद्र गुर्जर, तहसीलदार जीपी बंसल, सीबीईओ दिनेश सिंह तंवर, सीडीपीओ सत्यप्रकाश शुक्ला सहित स्कूलों के प्रिंसिपल भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...