• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • Bayana
  • The Councilors Expressed Their Displeasure Over The Cleanliness lighting System... No Action Is Taken Even On Repeated Complaints, The Street Lights Were Not Fixed, The Sweepers Also Reduced

नपा बोर्ड की बैठक:पार्षदों ने सफाई-रोशनी व्यवस्था पर जताई नाराजगी...बार-बार शिकायतों पर भी नहीं होती कार्रवाई, स्ट्रीट लाइट ठीक नहीं कराईं, सफाईकर्मी भी कम कर दिए

बयाना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बयाना. नपा बोर्ड की बैठक में नपा चेयरमैन व ईओ के समक्ष समस्याएं उठाते पार्षद। - Dainik Bhaskar
बयाना. नपा बोर्ड की बैठक में नपा चेयरमैन व ईओ के समक्ष समस्याएं उठाते पार्षद।

नपा बोर्ड की बैठक चेयरमैन विनोद अग्रवाल बट्टा की अध्यक्षता में हुई। बैठक में चेयरमैन ने महिला पार्षदों के साथ आए उनके पुरुष परिजनों को सदन से बाहर बैठने का आग्रह किया। चेयरमैन बट्टा ने बताया कि दमदमा में पर जिला कलेक्टर की ओर से पार्क के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है। उन्होंने सदन में पार्षदों को पार्क का लेआउट प्लान भी दिखाया। इसके अलावा नगरपालिका के बनने वाले नवीन भवन का नक्शा भी बताया।

उन्होंने कहा कि दोनों प्रोजेक्ट अगले साल तक बनकर तैयार हो जाएंगे। चेयरमैन ने बताया कि ग्रीन बयाना अभियान को गति देने के लिए 1000 पौधे और लगाए जाने का काम शुरू किया जा रहा है। बैठक में पार्षद दिनेश शर्मा ने शहर की बदहाल सफाई व रोशनी व्यवस्था का मुद्दा उठाते हुए कहा कि 20-20 बार शिकायत के बावजूद स्ट्रीट लाइटें ठीक नहीं हो पाती हैं। वार्डों में से सफाई कर्मचारियों की संख्या घटाई जा रही है।

शर्मा की बात का समर्थन कई अन्य पार्षदों भक्तराज मथुरिया, जीतू पटेल, कमल आर्य, डॉ शैलेन्द्र गुर्जर आदि ने भी किया। पार्षदों ने कहा कि कर्मचारी उनकी शिकायतों को नहीं सुनते हैं। उल्टा शिकायत करने पर उनके वार्डों में सफाई व रोशनी व्यवस्था ठप करने की कोशिश की जाती है। इसी तरह पार्षद मणि अग्रवाल, नरेश बारैठा व शिवकांत बंसल ने भवनों के पट्टे जारी कराए जाने की मांग की। खादी भंडार द्वारा दिये गए प्लॉटों के भी पट्टे देने को कहा। इस पर चेयरमैन ने बैठक में ही स्वायत्त शासन विभाग के अधिकारियों को फोन कर निर्देश मांगे तथा पार्षदों को प्लॉटों के पट्टे जारी करने का आश्वासन दिया।

खाद्य व्यापार संघ के अध्यक्ष सुरेश बंसल ने बैठक में पहुंचकर शिवगंज अनाज मंडी में लोगों को पट्टे दिए जाने की मांग की थी। बैठक में पार्षद प्रमोद कोली ने कहा कि पट्टे की फाइलें तैयार करने के नाम पर लोगों से दो हजार रुपये खर्च के नाम पर लिए जा रहे हैं। इस पर चेयरमैन ने लिखित शिकायत दर्ज कराने व कार्रवाई का आश्वासन दिया। बैठक में पार्षद कुमरसिंह पटेल, योगेश सहारिया, धीरेंद्र बैंसला, राकेश कुशवाह, निशा बाल्मीकि व मनीष, प्रबल शर्मा, उपाध्यक्ष मंजू दिनेश, ईओ जितेंद्र गर्ग आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...