पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ये कार्रवाई जरूरी:शटर को बंद कर अंदर ग्राहकों को बेच रहे थे सामान; डीग, बयाना में चार दुकानें सील कर 11900 रुपए का जुर्माना वसूला

बयाना/भरतपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बयाना, टीम को दुकान के अंदर सामान खरीदते मिले ग्राहक। - Dainik Bhaskar
बयाना, टीम को दुकान के अंदर सामान खरीदते मिले ग्राहक।

लॉकडाउन के बावजूद कई दुकानदार प्रशासन की आंखों में धूल झोंक कर चोरी-छिपे ग्राहकों को सामान बेचने में लगे हुए हैं। सोमवार को प्रशासन ने शिकायत पर प्रतिबंध के बावजूद चोरी-छिपे बाहर से शटर बंद कर अंदर सामान बेचते पाए जाने पर कपडे व रेडीमेड गारमेंट की दो दुकानों को सील करने व जुर्माना लगाने की कार्रवाई की।

पटवारी देवीसिंह गुर्जर ने बताया कि जिला कंट्रोल रुम से मिली शिकायत के बाद नायब तहसीलदार मानवेन्द्र जायसवाल, टाउन पुलिस चौकी प्रभारी सियाराम धाकड़, गिरदावर सुमरन सिंह आदि की टीम कस्बे की लखेरा गली में कपड़े की दुकान सागर शोरुम व सांवरिया गारमेंट्स पर पहुंची। जहां दोनों दुकानों पर दुकानदार बाहर से शटर बंद कर अंदर ग्राहकों को सामान बेचते मिले।

इस दौरान दोनों दुकानों पर 19 ग्राहक कपड़े खरीदते मिले। इस पर प्रशासन ने दोनों दुकानों को सील कर दुकानदारों पर 5-5 हजार रुपए का जुर्माना लगाया। वहीं ग्राहकों के भी सोशल डिस्टेंस के चालान काट कर 1900 रुपए जुर्माना वसूला।

वैर, कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने व एमवी एक्ट में कार्यवाही करते हुये 9 जनों से 1800 रुपये का जुर्माना वसूला है।थाना प्रभारी सुमेरसिंह ने बताया कि जन अनुशासन पखवाड़े में कोरोना गाइडलाइन की अवहेलना करने वाले लोगो के खिलाफ कार्रवाई की।

कामां... चार दुकानें की सील
कामां, पुलिस ने सीओ प्रदीप सिंह यादव के नेतृत्व में बिना मास्क लगाकर घूमने वाले व एमवीएक्ट में कार्यवाही करते हुए 50 लोगों पर जुर्माना करते हुए चालान काटे। सीओ प्रदीप सिंह यादव ने बताया कि सोमवार को कामां कस्बे में जन अनुशासन पखवाड़े की धज्जियां उड़ाने वाले चार दुकानों को सील किया गया।

साथ ही कस्बे के दिल्ली बाईपास चौराहा, बस स्टैण्ड सहित अन्य स्थानों पर बिना मास्क लगाकर घूमने वाले व एमवीएक्ट में कार्रवाई करते हुए 50 लोगों पर जुर्माना करते हुए चालान काटे। इसके अलावा जुरहरा थाना क्षेत्र में कार्रवाई की गई। कार्रवाई में तहसीलदार चतरूमल मीणा,ईओ श्याम बिहारी गोयल थाना प्रभारी आदि मौजूद थे।

डीग... इलेक्ट्रॉनिक्स और मिठाई की दुकान खुलीं, सील

डीग, लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर कई प्रतिबंधित दुकानदार धड़ल्ले से शहर में दुकानें खोलकर सामान बेच रहे है। सोमवार की सुबह प्रशासनिक अमले ने शहर में अभियान चलाकर ऐसे दुकान संचालकों की धरपकड़ शुरू कर खुली दुकानों के खिलाफ कार्रवाई की है। दुकानों के शटर बंद कर अंदर ग्राहकों को जमा कर व्यापार कर रहे दुकानदारों को सुबह उपखंड अधिकारी हेमंत कुमार के निर्देशन में प्रशासनिक टीम ने पकड़ा है।

टीम का नेतृत्व कर रहे तहसीलदार अशोक कुमार शाह ने बताया कि सूचना मिली कि शहर में कई प्रतिबंधित दुकानदार दुकानों की बाहर से शटर बंद कर धडल्ले से सामान बेच रहे है। सूचना पर लक्ष्मन मंदिर स्थित सोनी मिष्ठान भंडार एंव मुख्य बाजार में प्रमोद इलेक्ट्रोनिक्स दुकान के बाहर से शटर लगाकर ग्राहकों को इलेक्ट्रॉनिक का सामान बेच रहा था। दोनाें दुकानों की फोटोग्राफी किए जाने के साथ दोनाें दुकानों को आगामी आदेशों तक सीज कर दिया गया। टीम में नायब तहसीलदार मदन सिंह सहित पुलिस एंव नगर पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

शराब ठेका को किया सीज
नदबई| लखनपुर थाना पुलिस ने कार्रवाई कर कोविड-19 की गाइडलाइंस व वीकेंड कर्फ्यू की पालना नहीं करने पर डहरा मोड़ शराब ठेका को 72 घंटे के लिए सीज किया गया है। लखनपुर थाना प्रभारी पंजाब सिंह ने बताया डहरा मोड़ स्थित शराब ठेका की चेकिंग की गई। जिसके दौरान शराब का ठेका खुला मिला। मौके से सेल्समैन एवं शराब क्रय करने वाले लोग पुलिस को देखते ही भाग निकले। मौरदा निवासी महेश पुत्र रामभरोसी जाट को गिरफ्तार किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें