बेखौफ माफिया:अवैध सैंड स्टोन ब्लॉक से भरी ट्रैक्टर- ट्रॉली दीवार को टक्कर मारकर पलटी

बयाना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बाउंड्रीवॉल को टक्कर मारने के बाद पलटी सेंड स्टोन से भरी ट्रॉली। - Dainik Bhaskar
बाउंड्रीवॉल को टक्कर मारने के बाद पलटी सेंड स्टोन से भरी ट्रॉली।

सरकार के सख्त निर्देशों के बाद पुलिस व खनिज विभाग से बचने के लिए खनन माफिया अपने वाहनों को तेज गति से दौड़ा रहे हैं। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। शुक्रवार तड़के भी ऐसा ही एक वाक्या गांव सिंघाड़ा में देखने को मिला। जहां तेज रफ्तार की वजह से अनियंत्रित हुई अवैध खनन के सैंड स्टोन से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गई। हालांकि कल सुबह का वक्त होने से राहगीर नहीं होने के कारण बड़ा हादसा टल गया।

घटना को लेकर ग्रामीणों ने रोष जताते हुए प्रशासन से गांव से होकर तेज रफ्तार में निकलने वाली अवैध खनन के पत्थर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर अंकुश लगाए जाने की मांग की है। गांव सिंघाड़ा निवासी माखन पंडित, जयदेव, सियाराम, राकेश, चेतराम, मनोहरी आदि ने कहा कि डांग क्षेत्र से अवैध खनन कर सैंड स्टोन निकाला जा रहा है। जिससे अवैध खनन माफिया ट्रैक्टर ट्रॉलियों में भरकर बयाना रीको एरिया में पहुंचाते हैं।

बंध बारैठा पर पुलिस, वन विभाग व खनिज विभाग द्वारा पकड़े जाने के डर से खनन माफिया अपने ट्रैक्टर ट्रॉलियों को सिंघाड़ा गांव के अंदर से होकर तेज रफ्तार में निकाल कर ले जाते हैं। जिससे हादसों का डर बना रहता है। शुक्रवार तड़के भी ऐसे ही एक खनन माफिया ट्रैक्टर ट्रॉली में सैंड स्टोन के ब्लॉक भरकर तेज रफ्तार से गुजर रहा था। तेज रफ्तार होने के कारण ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और सरकारी अस्पताल के क्वार्टरों की बाउंड्रीवॉल को तोड़ते हुए पलट गया। ग्रामीणों ने बताया कि तेज रफ्तार से गुजरने वाली इन वाहनों से हादसा होने का डर बना रहता है।

खबरें और भी हैं...