सड़क निर्माण की धीमी गति से परेशानी:व्यापारियों ने जताया रोष, खोदी गई सड़क में भरे पानी से आना जाना हुआ मुश्किल

बयाना16 दिन पहले

पीडब्ल्यूडी की ओर से इन दिनों शहर में सड़क नवीनीकरण का कार्य किया जा रहा है। इसके लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से पहले फेज में गणेशी मार्केट की सड़क बनाई जानी है। सड़क निर्माण के लिए पीडब्ल्यूडी की ओर से पुरानी सड़क की लेयर को खोदा गया है, लेकिन निर्माण कार्य की धीमी गति परेशानी का सबब बन रही है।

गणेशी मार्केट में खोदी गई सड़क के गड्ढों में शुक्रवार शाम हुई बारिश का पानी भर गया। वहीं खोदी गई सड़क पर पर्याप्त मात्रा में पानी का छिड़काव नहीं किए जाने से दिनभर धूल के गुबार उड़ रहे हैं। इस सबसे स्थानीय दुकानदारों और राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

समस्या को लेकर शनिवार शाम स्थानीय दुकानदारों ने मौके पर एकत्र होकर पीडब्ल्यूडी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। मौके पर मौजूद नगरपालिका पार्षद प्रवीण कुमार गुप्ता, किराना व्यापार संघ के महामंत्री सौरभ गर्ग, आदेश शर्मा आदि ने बताया कि सड़क नवीनीकरण के लिए पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार की ओर से करीब 15 दिन पहले सड़क को खोद दिया गया था, लेकिन अभी तक सड़क निर्माण का कार्य शुरू नहीं किया है।

शुक्रवार देर शाम हुई बारिश से खोदी गई सड़क के गड्ढों में पानी भर गया। इससे दुकानदारों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते कई दुकानदारों ने तो अपनी दुकानें भी नहीं खोली। वहीं सड़क खोदने से धूल-मिट्टी तेज हवा के साथ दुकानों के अंदर पहुंच रही है। इससे दुकानदारों की दुकानों में रखा हुआ सामान खराब हो रहा है।

दुकानदारों ने बताया कि ठेकेदार की ओर से केवल एक बार ही पानी का छिड़काव किया जा रहा है, लेकिन गर्मी के मौसम में पानी का छिड़काव मुश्किल से आधे घंटे की चल पाता है। दुकानदारों ने बताया कि इस संबंध में उन्होंने पीडब्ल्यूडी जेईएन को भी अवगत कराया। इस पर जेईएन ने उनके सामने ही ठेकेदार को पर्याप्त छिड़काव करने के निर्देश भी दिए, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

खबरें और भी हैं...