बयाना में आज सब्जी मंडी रही बंद:माली-कुशवाहा समाज पर लाठीचार्ज का सब्जी विक्रेताओं ने जताया विरोध, आंदोलनकारियों को रिहा करने और मुकदमे वापस लेने की मांग

बयाना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे माली-कुशवाह समाज के लोगों पर जयपुर में हुए लाठीचार्ज के विरोध में सोमवार को बयाना कस्बे की सब्जी मंडी बंद रही। अध्यक्ष भोला गुर्जर ने बताया कि माली-कुशवाह समाज के सब्जी मंडी व्यापारियों की मांग पर मंडी बंद का ऐलान किया था। सब्जी मंडी परिसर में माली-कुशवाह समाज के सब्जी विक्रेताओं ने नारेबाजी करते हुए सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सब्जी मंडी बंद रहने से सब्जी खरीदने आए ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। सब्जी लेने के लिए लोग भटकते दिखाई दिए।

जिलाध्यक्ष बालीराम कुशवाह ने बताया कि लाठीचार्ज की घटना से माली, कुशवाह, शाक्य, मौर्य, सैनी समाज में आक्रोश व्याप्त है। लाठीचार्ज कर सरकार समाज के आंदोलन को कुचलने का प्रयास कर रही है, लेकिन समाज अपने हक की लड़ाई लड़ रहा है।

लोगों ने कहा कि अगर गिरफ्तार किए गए आंदोलनकारियों को नहीं छोड़ा गया और उन पर लगाए गए मुकदमे वापस नहीं किए गए, तो आंदोलन पूरे प्रदेशभर में फैलेगा। जगह-जगह चक्का जाम और धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

ये रहे मौजूद
इस दौरान फल-सब्जी मंडी व्यापार संघ अध्यक्ष भोला गुर्जर, प्रीतम सिंह सैनी, तोताराम कुशवाह, भरत गुर्जर, रेवती सैनी, दीपा सैनी, अमरसिंह, हेमा शर्मा, बहादुर कुशवाह, जगदीश कुशवाह, अशोक सैनी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...