पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:ग्रामीणों ने डिस्कॉम के खिलाफ बिजलीघर पर किया विरोध प्रदर्शन, बोले-पूरी बिजली नहीं मिल रही, बिलों में भी गड़बड़ी

बयानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • थ्री फेज बिजली की सप्लाई बढ़ाकर 8 घंटे करने व बिजली दिन में देने सहित 10 हजार के बिल माफ करने की मांग

पर्याप्त बिजली सप्लाई व बिजली बिलों में अनियमितताओं को दूर करने की मांग को लेकर सोमवार को नहरा क्षेत्र के किसानों व ग्रामीणों ने बिजलीघर परिसर में धरना देकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। बाद में किसानों ने डिस्कॉम एईएन विवेक शर्मा को ज्ञापन देकर जल्द बिजली सप्लाई में सुधार नहीं किए जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

सुबह करीब 11 बजे नहरा क्षेत्र के किसान व ग्रामीण गुर्जर नेता भूरा भगत व विजय बैंसला के नेतृत्व में बिजलीघर पहुंचे तथा धरना दिया। किसानों व ग्रामीणों ने बताया कि फसलों की सिंचाई के लिए निर्धारित 6 घंटे की थ्री फेज व घरेलू सिंगल फेज सप्लाई पूरी तरह से नहीं मिल पा रही है।

किसानों ने सिंचाई के लिए थ्री फेज सप्लाई को बढ़ाकर बिना किसी व्यवधान के आठ घंटे और दिन में दिए जाने की मांग की। जो कि 24 में से मात्र 4-5 घंटे ही मिल पा रही है। इसके अलावा किसानों के 10 हजार तक बिल माफ करने के वादे को भी पूरा नहीं किया जा रहा है।

गलत तरीके से विजीलेंस रिपोर्ट भरने का भी लगाया आरोप

किसानों व ग्रामीणों ने बताया कि डिस्कॉम अनर्गल तरीके से वीसीआर भरकर मजदूर वर्ग को परेशान कर रहा है। उन्होंने नीचे झूलते तारों को पोल लगाकर सही कराने तथा इलाके के बिजली तंत्र को नए जीएसएस लगाकर सुदृढ़ करने की भी मांग की। इस दौरान नरोत्तम तंवर, अतरुप सिंह, जीतू तंवर, रामहंस पहलवान, मानसिंह पूर्व सरपंच, हाकिम सिंह, रामेश्वर फागना, पदम सरपंच, तेजसिंह, बृजमोहन, हेमेन्द्र आदि कई ग्रामीण मौजूद रहे। इसी तरह गांव खरैरी निवासी सत्यवीर सिंह ने भी बताया कि सिंगल फेज घरेलू बिजली पूरी रात नहीं आ पा रही है।

किसानों को दिन में सप्लाई का वादा खोखला

गौरतलब है कि गत दिनों डिस्कॉम ने किसानों को दिन में उनकी फसलों की सिंचाई के लिए दिन में बिजली देने की बात कही थी। लेकिन माना जा रहा है कि ये आदेश केवल 17 अक्टूबर को अड्डा गांव में हुई गुर्जर महापंचायत को देखते हुए जारी किया गया था। ताकि बिजली आने पर ग्रामीण खेती के काम में जुट जाएं तथा महापंचायत में नहीं जाएं। किसानों को अभी भी पहले की तरह रात के ब्लॉक में बिजली मिल रही है। किसानों को दिन में बिजली का मुद्दा काफी समय से चल रहा है।

  • थ्री फेज सप्लाई को बढ़ाकर 8 घंटे कर दिन में ही देने को लेकर ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंपा है। जिसे आवश्यक कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया है। - विवेक शर्मा, एईएन डिस्कॉम बयाना

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें