पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चोरों का आतंक:कट्टा लिए युवकों ने होटल के बाहर से आधी रात चुराई बाइक, घटना सीसीटीवी में हुई कैद

बयाना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बयाना में रात के समय बदमाशों का गिरोह सक्रिय, चार दिन पहले नर्सिगकर्मी की बाइक हुई थी चोरी

कस्बे से निकलने वाले स्टेट हाइवे पर पिछले कई दिनों से बाइक सवार बदमाशों का आतंक बना हुआ है। ये बदमाश पुलिस गश्त व्यवस्था को धता बताकर वाहन चोरी व राहगीरों से लूटपाट की फिराक में रहते हैं। मंगलवार आधी रात भी बाइक सवार तीन बदमाश कस्बे के भीमनगर के पास वैर रोड पर स्थित होटल बगडावत होटल परिसर में खड़ी होटल में ठहरे एक कस्टमर की बाइक को चोरी कर ले गए। बाइक चोरी की यह पूरी घटना होटल में लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है।

सीसीटीवी फुटेज में बदमाशों में से एक के हाथ में कट्टा भी दिखाई दिया है। हालांकि घटना को लेकर फिलहाल होटल कस्टमर अथवा संचालक की ओर से पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया गया है। माना जा रहा है कि होटल संचालक व कस्टमर बाइक चोरी करने वाले युवकों की पहचान में जुटे हैं। उसके बाद ही नामजद मामला दर्ज कराया जाएगा। होटल संचालक अजय फौजी ने बताया कि उनके होटल में शेरगढ निवासी लक्ष्मण ठहरा हुआ था। जिसकी बाइक रात को होटल परिसर में ही खड़ी हुई थी।

रात करीब 12.30 बजे एक बाइक पर तीन युवक आए। उनमें से एक युवक ने मोबाइल टॉर्च की रोशनी में बाइक का लॉक तोड़ा तथा हाथ में कट्टा लिए दूसरा युवक भीमनगर की ओर बाइक को ले गया। जबकि तीसरा युवक अपनी बाइक को लेकर थोड़ा दूर खड़ा हुआ था। चोरी से पहले युवकों ने रैकी के लिए अपनी बाइक से होटल के सामने से रोड पर दो-तीन चक्कर भी काटे। थोड़ी देर बाद खाना खा रहे होटल स्टॉफ ने सीसीटीवी मॉनीटर की तरफ देखा तो उसमें बाइक नजर नहीं आई।

इस पर स्टॉफ बाहर आया तथा अपनी बाइक से भीमनगर, पंचायत समिति व कचहरी रोड होते हुए कुंडा तिराहे तक भी पहुंचे लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। हालांकि थाने के बाहर कचहरी रोड पर स्टॉफ को कुछ पुलिसकर्मी भी मिले थे। लेकिन उन्होंने बाइक सवारों को देखने में अनभिज्ञता जताई। इसी तरह 4 दिन पहले बयाना-हिण्डौन मार्ग पर भी कस्बे से तीन किमी की दूरी पर बाइक सवार दो बदमाशों ने सीएचसी में कार्यरत नर्सिंगकर्मी की बाइक का काफी दूर तक पीछा किया।

आरबीएम में नल की टोंटियों चोरी, सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए चोर, अस्पताल प्रशासन दर्ज कराएगा रिपोर्ट

आरबीएम अस्पताल में शौचालयों से नल की टोंटियां आए दिन चोरी हो रही हैं। जिससे टंकी से पानी खाली होने पर मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। मंगलवार को अस्पताल की नई बिल्डिंग से शौचालय की टोंटियां चोरी हो गईं। जब सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए तो दो संदिग्ध व्यक्ति शौचालयों से टोंटियां चोरी करके भागते हुए नजर आए। अब अस्पताल प्रशासन इनके खिलाफ गुरुवार को कार्रवाई करेगा। आरबीएम अस्पताल की ब्लॉक ए सेंट्रल लैब वाली बिल्डिंग में थर्ड फ्लोर पर शौचालय में लगे नलों की टोंटियां चोरी कर ली गईं।

टोंटियां चोरी कर भागते हुए दो लोगों को देखा गया और शौचालय में पानी फैलने की आवाज सुनाई दी। जिस पर पीएमओ डॉ नवदीप सैनी ने अस्पताल में आईटी के इंजीनियर विनय कुमार को सीसीटीवी फुटेज तलाशने और पहचान कराने के निर्देश दिए। जिस पर नल की टोंटियां चोरी कर भागने वाले दोनों संदिग्ध की बुधवार को पहचान कर ली गई। अस्पताल के पीएमओ डॉ नवदीप सैनी ने बताया कि पिछले करीब 2 साल से शौचालयों की टोंटियां चोरी होने की घटनाएं आए दिन हो रही थीं। हाल में करीब 10-15 टोंटियां चोरी होने का पता चला है।

मंगलवार को शौचालयों से टोंटियां चोरी करने वाले दो लोग सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए हैं, जो टोंटियां चोरी कर भाग रहे हैं। टोंटियां चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ गुरुवार को पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी और पुलिस को फुटेज उपलब्ध कराए जाएंगे। जिससे टोंटियां चोरी करने वाले पकड़े जाएं और अस्पताल में होने वाली यह घटनाएं रुक सकें।

खबरें और भी हैं...