उपचुनाव शांतिपूर्ण संपन्न:दिवली में वार्ड पंच के लिए शांतिपूर्ण तरीके से उपचुनाव सम्पन्न, 91 वोटों से जीते देवीसिंह

भुसावर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भुसावर की ग्राम पंचायत दीवली में वार्ड पंच के लिए हुए उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गए। जहां ग्रामीणों ने उपचुनाव में बढ़ चढ़कर भाग लिया। चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबन्द रही।

ग्राम पंचायत दीवली के वार्ड संख्या 10 से वार्ड पंच भंवरसिंह के निधन के बाद सीट रिक्त होने पर निर्वाचन विभाग द्वारा उप चुनाव करवाया गया। ग्राम पंचायत दीवली में वार्ड पंच के लिए हुआ उपचुनाव राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में तय नियमानुसार समय पर प्रारम्भ हुआ। जहां प्रातः मतदान शुरू होते ही वार्ड के नागरिकों ने पहुंचकर चुनावी रण में खड़े उम्मीदवार देवी सिंह, नरेश एवं राधेश्याम के पक्ष में मतदान कर प्रत्याशियों का भाग्य मतदान पेटी में बन्द कर दिया।

ग्राम पंचायत दीवली में आयोजित हुए उपचुनाव को शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए उपखण्ड अधिकारी मुनिदेव यादव एवं थानाधिकारी मदनलाल मीणा मय जाप्ता मौके पर मौजूद रहे। प्रातः शुरू हुई मतदान प्रक्रिया सायं 5 बजे तक चली। जहां तेज गर्मी में भी मतदाताओं में मतदान के प्रति उत्साह देखा गया।

उपखण्ड अधिकारी मुनिदेव ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत दीवली के वार्ड संख्या 10 में कुल 311 मतदाता हैं। जहां सायं 5 बजे तक कुल 232 मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का उपयोग कर प्रत्याशियों का भाग्य मत पेटी में बन्द किया गया।

मतगणना के बाद देवीसिंह को 161, नरेशसिंह को 0, राधेश्याम को 70, नोटा को 0 एवं 1 मत रद्द हुआ। जहां देवीसिंह ने 91 वोट से विजय हासिल की। जिसे लेकर ग्रामीणों ने देवीसिंह का माला पहनाकर सम्मान किया।

खबरें और भी हैं...