पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जालसाजी:एक वाहन का दो जगह टीपी रवन्ना जारी, वाहन मालिक ने कराया मामला दर्ज

भुसावरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

एक वाहन का दो अलग-अलग जगह जो एक दूसरे से सैकडों किलोमीटर दूरी पर, दोनों जगह से ऑनलाइन टीपी, रवन्ना काटने का मामला सामने आया है। जिसमे सरकार को लाखों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। इस बारे में इस्तगासा से थाना में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। थाना के गांव कालाहार (कारवान) निवासी भूरी सिंह गुर्जर ने मामला दर्ज कराया कि उसके पास एक हाइवा ट्रक आरजे-05/ जीबी-5365 है, जो 35 टन लोडिंग पास है, उसे अण्डर लोड चलाता है।

उसने 17 सितम्बर रात्रि 2 बजकर 59 मिनिट 59 सैकंड पर ऑनलाइन टीपी व खनिज विभाग के रवन्ना से उक्त गाडी में घांटरी क्रशर जाॅन स्थित बालाजी स्टोन क्रेशर से 21.5 टन डस्ट भरी और टीपी रवन्ना व ऑनलाइन गाडी फुटेज लेकर चालक रामअवतार को रवाना किया। लेकिन इसी रात्रि इसी नम्बर की गाडी जिसका फर्जी रजिस्ट्रेशन व टीपी रवन्ना 1 बजकर 37 मिनिट रात्रि में शिव ग्रिट उद्योग नांगल से फर्जी व कूट रचित तथा उसे धोखा देते हुए ओवरलोड लक्क्ड गाडी ग्रिट लेकर भेजी गई।

इसकी जानकारी उसे उसके मोबाइल पर मैसेज आने से मिली। इसके बाद 21 सितम्बर को दूसरी फर्जी टीपी व रवन्ना काटा गया। जिसमें चालक का नाम बदल दिया गया। जबकि पहले वाले में चालक दोनों वाहनों पर एक ही का नाम अंकित है।

भूरीसिंह का कहना है ऐसा कैसे संभव है एक वाहन दो जगह दोनों की बाॅडी में अंतर और चालक का नाम भी एक ही हो। यह खनन विभाग में कोई बडा खेल चल रहा है। जिसका फायदा उठाकर सरकार को राजस्व का नुकसान पहुंचाया जा रहा है। वहीं ओवर लोड का चार्ज भी उस वाहन मालिक को भुगतना पड़ रहा है। जो अपने वाहन को अंडर लोड में चला रहा है।

खबरें और भी हैं...