तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान:वैर में 278 बूथ पर 40 सुपरवाइजर नियुक्त; पहले दिन बूथ पर पिलाई दवा, अब घर-घर जाकर चलाएंगे अभियान

भुसावर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भुसावर सहित ग्रामीण अंचल में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए निर्देशानुसार तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत की गई। जहां बनाए गए विभिन्न बूथों पर कार्मिकों ने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों के पल्स पोलियो की खुराक पिलाई और पोलियो मुक्त देश बनाने में अपना सहयोग देने की अपील की।

अभियान के बारे में कार्मिक चंद्रशेखर पांडेय ने बताया कि चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए दिशा निर्देशानुसार तीन दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरूआत सीएचसी प्रभारी एवं कार्यवाहक ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ. बलराम मीणा द्वारा पोलियो की खुराक पिलाकर की। जिसके बाद ब्लॉक में बनाए गए सभी पोलियो बूथों पर कार्मिकों द्वारा 0 से 5 वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की दो बूंद जिंदगी की पिलाई।

अभियान के पहले दिन बूथों पर दवाई पिलाई गई, जबकि अब दो दिन पोलियो बूथ से छूटे बच्चों को घर-घर जाकर दवाई पिलाई जाएगी। कार्मिक प्रवेश शर्मा ने बताया कि खंड वैर में पोलियो अभियान के लिए कुल 278 बूथ एवं 17 जोन बनाए हैं। जिन पर 40 सुपरवाइजर नियुक्त किए गए है।

खबरें और भी हैं...